1. home Hindi News
  2. national
  3. sharad pawar angry at bmcs demolition at kangana ranauts property shiv senas ruckus meet uddhav thackeray avd

Kangana Ranaut vs Shiv Sena : कंगना मामले को लेकर उद्धव और पवार के बीच लंबी बैठक, BMC कार्रवाई से नाराज हैं NCP चीफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

मुंबई : बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित बंगले का अवैध हिस्सा ध्वस्त कर दिया. इधर महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी की कार्रवाई की जमकर आलोचना हो रही है. खुद महाराष्ट्र सरकार की सहयोगी पार्टी कांग्रेस और एनसीपी ने भी कार्रवाई का विरोध किया. भाजपा ने उद्धव ठाकरे पर इस मामले में जमकर हमला बोला है. दूसरी ओर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत बुधवार को भारी विरोध के बीच मुंबई पहुंची. मुंबई स्थित अपने घर पहुंचने के बाद कंगना ने उद्धव ठाकरे और उनकी सरकार को जमकर निशाना बनाया.

मामला गरमाने के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के लिए उनके आधिकारिक निवास वर्षा बंगलो पहुंचे हैं. राज्य मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब भी मौजूद हैं. तीनों नेताओं के बीच लंबी बैठक जारी है.

कंगना मामले को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार काफी गुस्से में हैं. राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अभिनेत्री कंगना रनौत का नाम लिए बिना कहा कि उनके बयानों को अनुचित महत्व दिया जा रहा है. पवार ने कहा कि लोग उनकी टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. धमकी को वह गंभीरता से नहीं लेते हैं.

NCP चीफ शरद पवार ने बीएमसी कार्रवाई पर कहा, मुझे उसके कार्यालय के संबंध में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन मैंने समाचार पत्रों में पढ़ा कि यह एक अनधिकृत निर्माण था. हालांकि, मुंबई में अनधिकृत निर्माण नये नहीं हैं. यदि BMC नियमानुसार कार्य कर रहा है, तो यह सही है.

पवार ने कहा, हम ऐसे बयान देने वालों को अनुचित महत्व दे रहे हैं. हमें देखना होगा कि लोगों पर इस तरह के बयानों का क्या प्रभाव पड़ता है. उन्होंने कहा, मेरी राय में, लोग (ऐसे बयानों को) गंभीरता से नहीं लेते हैं. पवार ने कहा कि महाराष्ट्र और मुंबई के लोगों को राज्य और नगर की पुलिस के काम के संबंध में वर्षों का अनुभव" है. उन्होंने कहा, वे (लोग) पुलिस के काम को जानते हैं.

इसलिए हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है कि कोई क्या कहता है. हाल ही में मिली धमकी के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, मुझे अभी-अभी धमकी भरे कॉल का रिकॉर्ड दिया गया है और कॉल कहां से किए गए थे. विगत में भी मुझे कॉल आए हैं. हम इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं.

मुंबई पहुंचते ही कंगना का उद्धव पर हमला

कंगना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किये गये एक वीडियो संदेश में ठाकरे से कहा, उद्धव ठाकरे, तुझे क्या लगता है...आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा, यह वक्त का पहिया है याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता... अभिनेत्री ने यह बंगला सितंबर 2017 में कथित तौर पर 20 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि, कंगना को बंबई उच्च न्यायालय से राहत भी मिल गई. अदालत ने उनके बंगले में अवैध निर्माण को बीएमसी द्वारा ध्वस्त करने की शुरू की गई प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए एक स्थगन आदेश जारी किया.

हवाईअड्डे पर कंगना का जमकर हुआ विरोध

मुंबई पुलिस के बारे में उनके बयान के कारण शिवसेना कार्यकर्ताओं ने यहां हवाईअड्डे पर उनका विरोध किया. काले झंडे लिए शिवसेना कार्यकर्ताओं को हवाईअड्डे के बाहर देखा गया. कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी की. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंगना के यहां हवाईअड्डे पर आगमन के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच उपनगरीय खार स्थित उनके आवास ले जाया गया. आरपीआई (ए) और करणी सेना के कार्यकर्ता भी कंगना के समर्थन में वहां एकत्र थे.

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के बारे में कंगना के एक हालिया बयान से विवाद खड़ा हो गया है. उन्होंने दावा किया था कि वह मुंबई में असुक्षित महसूस करती हैं. इसके बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने उनसे मुंबई वापस नहीं आने को कहा था. राउत के इस बयान के बाद अभिनेत्री ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी. इस बीच, बुधवार को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने उनके बांद्रा स्थित बंगला में अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें