1. home Home
  2. national
  3. senior congress leader and ex minister of india oscar fernandes died in age of 80 rjh

Oscar Fernandes: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का निधन

ऑस्कर फर्नांडिस का मंगलुरु के अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उनका निधन हुआ. ऑस्कर फर्नांडिस राजीव गांधी के संसदीय सचिव रहे थे और उनकी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से काफी निकटता थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Oscar Fernandes
Oscar Fernandes
Twitter

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का निधन हो गया है. वे मंगलुरू के एक अस्पताल में भरती थे. ऑस्कर फर्नांडिस गांधी परिवार के काफी करीबी थे. ऑस्कर फर्नांडिस की उम्र 80 साल थी और वे पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. आस्कर फर्नांडिस राज्यसभा के सांसद थे.

ऑस्कर फर्नांडिस का मंगलुरु के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, जहां उनका निधन हुआ. ऑस्कर फर्नांडिस राजीव गांधी के संसदीय सचिव रहे थे और उनकी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से काफी निकटता थी. वे यूपीए 1 और यूपीए 2 दोनों में मंत्री रहे थे.

कांग्रेस के अधिकारिक ट्‌विटर हैंडिल से ट्‌वीट किया गया कि पूरा कांग्रेस परिवार अपने नेता को खोकर बहुत दुखी है. उनके परिवार के प्रति पूरी संवदेना है. कांग्रेस ने उनकी दृष्टि का भारत के निर्माण में उपयोग किया. वे पार्टी के मार्गदर्शक रहे. उनके निधन से कांग्रेस पार्टी ने अपने नेता और मार्गदर्शक को खो दिया.

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्कर फर्नांडिस के निधन पर शोक जताया. शोक की इस घड़ी में हमारी संवेदना आस्कर फर्नांडिस के परिजनों और उनके शुभ चिंतकों के साथ है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. पीएमओ की तरह से किये गये ट्‌वीट में उक्त बातें कही गयीं हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ मनमोहन सिंह ने जताया शोक

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने भी वरिष्ठ कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर शोक जताया है और उनकी पत्नी ब्लॉसम फर्नांडिस को पत्र लिखकर अपनी संवेदना जतायी है. मनमोहन सिंह ने अपने शोक संदेश में लिखा है-देश के लिए उनकी सेवाओं को हमेशा याद किया जायेगा. भगवान आप सभी को इस नुकसान को साहस और धैर्य के साथ सहन करने की शक्ति दे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें