1. home Hindi News
  2. national
  3. rajasthan corona virus infection seven death 230 new cases

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से सात और मौत, 230 नये मामले

By Agency
Updated Date

जयपुर : राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शुक्रवार को सात और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 272 हो गई है. संक्रमण के 230 नये मामले सामने से संक्रमितों की कुल संख्या 12,068 हो गयी. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में दो, अजमेर, भरतपुर, चित्तौड़गढ, जोधपुर व सिरोही में एक - एक और संक्रमित मरीजों की मौत हो गई.

इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 272 हो गई है. उन्होंने बताया कि जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 123 हो गयी है जबकि जोधपुर में 27, कोटा में 18, अजमेर में 12 व भरतपुर में 11 संक्रमितों की मौत हो चुकी है . अन्य राज्यों के 16 रोगियों की भी यहां मौत हुई है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में कोरोना वायरस से 29 लोग संक्रमित पाये गये . राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 2478 पहुंच गई है.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 ऐसे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

Posted By- Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें