1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi visit to kottayam in kerala today will address public meetings in election campaign vwt

केरल के कोट्टायम में आज दौरा करेंगे राहुल गांधी, दूसरे चरण के प्रचार में जनसभाओं को करेंगे संबोधित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.
फाइल फोटो.

तिरुअनंतपुरम : केरल में आगामी 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को कोट्टायम में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. हालांकि, सोमवार को उन्होंने एर्नाकुलम और अलाप्पुझा जिलों में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना साधा.

एर्नाकुलम और अलाप्पुझा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर केंद्र की भाजपा नीत मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह सरकार चलाने के लिए लोगों की जेब से जबरन पैसा निकाल रही है. उन्होंने गहरे समंदर में मछली पकड़ने के लिए अमेरिकी कंपनी से समझौता करने की राज्य की एलडीएफ सरकार की कथित कोशिश की आलोचना करते हुए कहा कि यह माकपा नीत सरकार की ‘मंशा' दिखाता है.

कांग्रेस नीत यूडीएफ के उम्मीदवारों के समर्थन में एर्नाकुलम और अलाप्पुझा जिलों में सभाओं को संबोधित करते हुए गांधी ने भरोसा जताया कि यूडीएफ अगली सरकार बनाएगी, क्योंकि उसने एनवाईएवाई योजना को लागू करने, कल्याणकारी पेंशन को 3,000 रुपये तक बढ़ाने और रबर, धान और नारियल के लिए एमएसपी बढ़ाने के वादे किए हैं. उन्होंने चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सराहना करते हुए कहा कि वह तंत्र में युवाओं को लेकर आई है.

केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई नोटबंदी, त्रुटिपूर्ण जीएसटी लागू करना और कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था ढह गई. गांधी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने का तरीका लोगों को पैसा देकर उपभोग शुरू कराना था, ताकि वे खर्च कर सकें, लेकिन सरकार को लगता है कि इसकी शुरुआत उपभोग से नहीं बल्कि आपूर्तिकर्ताओं की मदद से की जा सकती है.

उधर, खबर यह भी है कि केरल में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष और एआईसीसी की वरिष्ठ सदस्य केसी रोजाकुट्टी ने सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. रोजाकुट्टी ने कहा कि मैंने कई बार चर्चा करने के बाद यह निर्णय लिया है. मैं पार्टी में गुटबाजी से तंग आ चुकी हूं. इसलिए मैंने इस्तीफा देने का निर्णय लिया.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें