1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi latest tweet today how adanis wealth increased by 50 percent in corona infection rahul gandhi asked questions on social media rahul gandhi news today pkj

कोरोना संक्रमण में कैसे बढ़ गयी अडाणी की 50 फीसद संपत्ति, राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पूछा सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पूछा सवाल
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पूछा सवाल
पीटीआई फोटो
  • कैसे बढ़ गयी अडाणी की संपत्ति

  • राहुल गांधी ने अडाणी की संपत्ति बढ़ोतरी पर पूछा सवाल

  • कोरोना संक्रमण में कैसे बढ़ी आमदनी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सवाल किया कि जब कोरोना महामारी के कारण हर कोई संघर्ष करता नजर आ रहा है तो फिर उद्योगपति गौतम अडाणी की संपत्ति 50 फीसदी कैसे बढ़ गई.

उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है, जब एक खबर में कहा गया है कि 2021 में अडाणी की संपत्ति 16.2 अरब डॉलर बढ़कर 50 अरब डॉलर हो गई। कांग्रेस नेता ने यह खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘2020 में आपकी संपत्ति कितनी बढ़ी? जब उन्होंने 12 लाख करोड़ रुपये बनाए और उनकी संपत्ति 50 फीसदी गढ़ गई तो आप लोग संघर्ष कर रहे थे. क्या आप बता सकते हैं कि ऐसा क्यों है?''

साल 2021 के दौरान पैसा कमाने के मामले में व्यक्तिगत तौर पर उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े अमीरों की सूची में शुमार जेफ बेजोस और एलन मस्क को पछाड़ दिया है. इस दौरान उन्होंने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है.

ब्लूमबर्ग की नई इंडेक्स रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2021 के दौरान गौतम अडानी ने अपनी संपत्ति में करीब 16.2 बिलियन डॉलर जोड़ा है. इसके साथ ही, उनकी कुल संपत्ति करीब 50 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है. संपत्ति में इस बढ़ोतरी के साथ ही गौतम अडानी अब दुनिया के सबसे बड़े अमीर आदमियों में शामिल हो गए हैं.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, यहां तक कि इस साल उन्होंने संपत्ति अर्जित करने के मामले में व्यक्तिगत तौर पर दुनिया के सबसे बड़े अमीरों में शुमार जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है. इस साल टेस्ला कंपनी के संस्थापक एलन मस्क में अपनी संपत्ति में केवल 10.3 बिलियन डॉलर ही जोड़ पाए, जबकि बेजोस ने केवल 7.59 बिलियन डॉलर की ही कमाई की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें