22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशराहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर संशय? मणिपुर सरकार से नहीं मिल रही अनुमति, भड़की कांग्रेस

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर संशय? मणिपुर सरकार से नहीं मिल रही अनुमति, भड़की कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, हम इस यात्रा(भारत जोड़ो न्याय यात्रा) का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते, हम मणिपुर पर भी कोई मुद्दा नहीं बनाना चाहते. यह एक शांतिपूर्ण यात्रा है जो हम भारत के लोगों, विशेषकर मणिपुर के लोगों के लिए कर रहे हैं.

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं. अबतक मणिपुर सरकार से यात्रा की अनुमति नहीं मिली है. 14 जनवरी से शुरू हो रही यात्रा को मणिपुर सरकार से अनुमति नहीं मिलने से कांग्रेस गुस्से में है. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा यात्रा को अनुमति नहीं मिलना बड़ी विपदा होगी.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी को तपस्वी बताया

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी को तपस्वी बताया और कहा, राहुल गांधी को इस देश में यात्रा निकालने के लिए किसी अनुमति की जरूरत नहीं है. वह शांति के ध्वजवाहक हैं और भारत जोड़ो यात्रा के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालना चाहते हैं. वह महान हैं तपस्वी. उन्होंने आगे कहा, ‘तपस्वी’ की यात्रा को इजाजत नहीं देगी मणिपुर सरकार? यह बहुत बड़ी विपदा होगी. यह अन्याय है. हम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे. बीजेपी चाहती है कि राहुल गांधी कहीं न जाएं. अगर बीजेपी किसी नेता से डरती है तो वह राहुल गांधी हैं.

हम इस यात्रा का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते : वेणुगोपाल

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, हम इस यात्रा (भारत जोड़ो न्याय यात्रा) का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते, हम मणिपुर पर भी कोई मुद्दा नहीं बनाना चाहते. यह एक शांतिपूर्ण यात्रा है जो हम भारत के लोगों, विशेषकर मणिपुर के लोगों के लिए कर रहे हैं… यह कोई हिंसा मार्च नहीं है. हम सरकार के साथ सहयोग करने को लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम यात्रा रोक देंगे.

Also Read: राहुल गांधी को मुझसे प्यार है, इसलिए गोड्डा नहीं आएगी उनकी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, बोले डॉ निशिकांत दुबे

भारत जोड़ो यात्रा की तरह ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा सफल होगी: कांग्रेस

केसी वेणुगोपाल ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा की तरह ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा एक सफल यात्रा होने वाली है. यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, यह यात्रा भारत की जनता के लिए की जा रही है. मैं सभी से अपील करता हूं कि इस यात्रा में शामिल होकर यात्रा को सफल बनाएं.

मणिपुर सरकार ने इंफाल के ‘पैलेस ग्राउंड’ से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू करने की अनुमति नहीं दी : कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि मणिपुर सरकार ने इंफाल के ‘पैलेस ग्राउंड’ से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू करने के लिये अनुमति देने से इंकार कर दिया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में कहा कि कांग्रेस यात्रा की शुरुआत के लिए इंफाल में किसी दूसरे स्थान का चुनाव करेगी. उन्होंने कहा, हम प्रतिबद्ध हैं कि मणिपुर और इंफाल से ही यात्रा शुरू करेंगे.

कांग्रेस ने मणिपुर सरकार के फैसले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कीशम मेगाचंद्र ने राज्य सरकार के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण और लोगों के अधिकारों का उल्लंघन बताया. मेगाचंद्र ने इंफाल में कहा, हमने मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से मुलाकात की और इंफाल ईस्ट जिले के हट्टा कांगजेइबुंग में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के आयोजन स्थल को लेकर अनुमति मांगी, जहां पर एक सभा के बाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई जानी है. हालांकि, मुख्यमंत्री ने इसकी अनुमति देने से इनकार किया है.

337 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी राहुल गांधी की यात्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत बसों और पैदल मार्च के जरिए 6,713 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी। यात्रा 66 दिनों में 110 जिलों, 100 लोकसभा सीट और 337 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, इसका समापन 20 मार्च को मुंबई में होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें