1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab police arrests another suspect from haryana in moose wala murder case mtj

Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने हरियाणा से तीसरे संदिग्ध को पकड़ा

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस लीडर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. पंजाब पुलिस ने हरियाणा से तीसरे संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है. मूसेवाला के हत्यारों को पकड़ने के लिए 15 टीमें बनायी गयी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला
Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला
Twitter

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वहीं, सूत्रों का कहना है कि 8 ‘शार्प शूटर’ की भी पहचान की गयी है. पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन संदिग्धों को पकड़ा है. दविंदर उर्फ काला को हरियाणा के फतेहाबाद से रविवार शाम पकड़ा गया.

हत्या के दो दिन बाद हुई थी पहली गिरफ्तारी

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि हत्या में शामिल दो संदिग्ध कथित रूप से काला के साथ थे. पंजाब पुलिस ने तीन जून को फतेहाबाद से दो संदिग्धों को पकड़ा था और मूसेवाला की हत्या में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है. पुलिस ने मानसा जिले में मूसेवाला की हत्या के दो दिन बाद मंगलवार को इस मामले में पहली गिरफ्तारी की थी.

8 शार्प शूटर की हुई पहचान

गिरफ्तार आरोपी मनप्रीत सिंह पर हमलावरों को साज-ओ-सामान मुहैया कराने का आरोप है. इस बीच, सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े आठ ‘शार्प शूटर’ की भी पहचान की है जो कि पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र समेत देश के अलग-अलग राज्यों से संबंध रखते हैं.

दोषियों को पकड़ने के लिए 15 टीम गठित

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ भी की है और अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस ने मूसेवाला की हत्या में शामिल दोषियों को पकड़ने के लिए कम से कम 15 टीम गठित की है. वहीं, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करना जारी है.

मूसेवाला के पिता से मिले सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को मानसा जिले में स्थित मूसेवाला के घर पहुंचकर गायक के परिवार से मुलाकात की. पायलट ने कहा, ‘किसी पिता के लिए अपने जवान बेटे की ऐसी मौत देखने से बड़ा दर्द कुछ और नहीं हो सकता. हर कोई इस घटना में न्याय चाहता है.’

राज्य और केंद्र सरकारें घटना की जड़ तक पहुंचें- पायलट

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को इस घटना की जड़ तक पहुंचकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित करना चाहिए. पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी. राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती किये जाने के बाद यह घटना हुई.

गोल्डी बराड़ ने ली हत्या की जिम्मेदारी

इस हमले में मूसेवाला के एक चचेरे भाई और एक मित्र भी घायल हो गये, जो मूसेवाला के साथ जीप में यात्रा कर रहे थे. मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने अस्थायी रूप से हटा दी थी या कम कर दी थी. पंजाब पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस विश्नोई गिरोह का हाथ था. गिरोह के सदस्य और कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें