1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab free electricity news arvind kejriwal on 300 units bijli free in punjab aap doing what we say smb

Punjab Free Electricity: पंजाब में 300 यूनिट बिजली फ्री पर बोले अरविंद केजरीवाल- जो कहा, उसे करके दिखाया

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शनिवार को राज्य के लोगों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा कर दी है. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Free Electricity: अरविंद केजरीवाल बोले- पंजाब में पूरा किया अपना पहला वादा
Punjab Free Electricity: अरविंद केजरीवाल बोले- पंजाब में पूरा किया अपना पहला वादा
ट्वीटर

Punjab Free Electricity News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शनिवार को राज्य के लोगों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा कर दी है. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बहुत शानदार ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि लोग बहुत खुश हैं और मुझे बहुत फोन आ रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि लोग कहते थे कि खजाना खाली है, लेकिन हम जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं.

पंजाब में पूरा किया अपना पहला वादा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1 जुलाई से पंजाब के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलने लगेगी. हमने अभी पंजाब में पहला वादा पूरा किया है और आने वाले समय में सारे वादे पूरा करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि इतनी महंगाई के जमाने में लोगों को कुछ राहत होगी और अपनों पर खर्च करने का पैसा बचेगा. सीएम केजरीवाल ने कहा कि 75 सालों में चुनाव के पहले जितने वादे किए जाते थे, वह वादे किसी राजनीतिक पार्टी ने पूरे नहीं किए. कुछ लोग ऐसे हैं जो कहते हैं कि वह तो चुनावी जुमले थे. चुनाव के पहले जो वादे किए जाते हैं वे पूरे थोड़ी न होते हैं. हम ऐसे नहीं हैं. हम सच्चे हैं.

हम ईमानदार लोग बदल रहे सिस्टम: केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि विपक्ष के लोग भगवंत मान के इस फैसले का स्वागत करेंगे, लेकिन विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम पढ़े-लिखे, ईमानदार लोग हैं. इस सिस्टम को बदल रहे हैं. कल को हम रहें, या ना रहें.

राघव चड्ढा ने भगवंत मान को दी बधाई

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर अब पंजाब में भी लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. मैं भगवंत मान साहब की सरकार को बहुत-बहुत बधाई देता हूं कि उनकी सरकार ने अपनी पहली गारंटी पंजाब में लागू कर दी है. उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष से बस ये कहना चाहता हूं कि पंजाब की आज इन लोगों ने वो हालत कर दी है कि पंजाब को फिर से अपने पैरों पर खड़ा करने और फिर से खुशहाल और रंगला बनाने में आम आदमी पार्टी को बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और आम आदमी पार्टी वो मेहनत करने के लिए तैयार है.

मुफ्त बिजली वो चुनावी वादा था, जिसपर हुई थी खूब राजनीति

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के मैनिफेस्टो में मुफ्त बिजली वो चुनावी वादा था, जिसपर खूब राजनीति हुई थी. लेकिन, अब आम आदमी पार्टी ने इसे सच कर दिखाया. दिल्ली में भी इसी वादे पर अरविंद केजरीवाल की बंपर जीत हुई थी. पंजाब में सीएम भगवंत मान ने आज घोषणा की कि राज्य के प्रत्येक घर को एक जुलाई से प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के परिवारों को छोड़कर यदि दो महीने में बिजली की खपत 600 यूनिट से अधिक हो जाती है, तो उपभोक्ता को पूरे बिल का भुगतान करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें