1. home Hindi News
  2. national
  3. mission 2024 prashant kishor given detailed presentation on 2024 polls strategy to congress chief smb

Mission 2024: सोनिया के सामने प्रशांत किशोर का प्रेजेंटेशन, कांग्रेस में होंगे शामिल, नहीं मांगा कोई पद!

कांग्रेस आलाकमान ने शनिवार को दिल्ली में अचानक एक हाईलेवल बैठक बुलाई. 10 जनपथ में बुलाई गई इस अहम बैठक में पार्टी के लगभग सभी बड़े नेताओं ने शिरकत की. खास बात यह है कि कांग्रेस की इस अहम बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद रहें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mission 2024: सोनिया गांधी के सामने प्रशांत किशोर ने पेश किया प्रेजेंटेशन
Mission 2024: सोनिया गांधी के सामने प्रशांत किशोर ने पेश किया प्रेजेंटेशन
ट्वीटर

Mission 2024: कांग्रेस आलाकमान ने शनिवार को दिल्ली में अचानक एक हाईलेवल बैठक बुलाई. 10 जनपथ में बुलाई गई इस अहम बैठक में पार्टी के लगभग सभी बड़े नेताओं ने शिरकत की. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, बैठक के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने वर्तमान राजनीतिक स्थिति के साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी विस्तार से मंथन किया. खास बात यह है कि कांग्रेस की इस अहम बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद रहें. वहीं, सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर आने वाले दिनों में कांग्रेस में शामिल होंगे, लेकिन उन्होंने पार्टी में कोई खास पद नहीं मांगा है.

सोनिया गांधी के सामने प्रशांत किशोर का प्रेजेंटेशन

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने एक प्रेजेंटेशन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और कुछ बड़े नेताओं के सामने पेश की. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उनके प्रशांत किशोर के इस प्रेजेंटेशन पर समीक्षा के लिए टीम बनाई जाएगी, जो कुछ समय बाद अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद आखिरी निर्णय लिया जाएगा. वहीं सूत्रों की मानें तो प्रशांत किशोर ने अपनी प्रस्तुति में कहा कि कांग्रेस पार्टी को 370 सीटों पर ध्यान देना चाहिए. कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए. साथ ही तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में कांग्रेस को गठबंधन में लड़ना चाहिए. प्रशांत किशोर की बातों पर राहुल गांधी ने अपनी सहमति जताई है.

प्रशांत किशोर ने 2024 की तैयारियों को लेकर रोडमैप भी बताया

वहीं, सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, मीटिंग में प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं के सामने विस्तृत प्रिजेंटेशन दिया है. साथ ही 2024 की तैयारियों को लेकर रोडमैप भी बताया है. इस दौरान ग्रुप डिस्कशन के साथ ही व्यक्तिगत चर्चा भी हुई. वहीं, मीटिंग से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि आज सोनिया गांधी ने अर्जेंट मीटिंग बुलाई है. मैं बैंगलुरु में था और मुझे इस बारे में जानकारी दी गई तथा मीटिंग में शामिल होने के लिए कहा गया.

मीटिंग में ये नेता रहे मौजूद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 10 जनपथ में आज बुलाई गई कांग्रेस की हाईलेवल मीटिंग में पार्टी नेता अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन शामिल हुए. साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी बैठक में मौजूद रहे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की यह बैठक दोपहर करीब 3 बजे तक चली. बता दे कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को एक अखबार में लिखे लेख में सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में नफरत, कट्टरता औऱ असहिष्णुता का का महौल है. अगर इसे अभी नहीं रोका गया तो यह काबू से बाहर हो जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें