1. home Home
  2. national
  3. punjab assembly election news congress screening committee meeting in delhi rjh

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 : नवजोत सिंह सिद्धू सहित कांग्रेसी नेताओं ने की टिकट वितरण पर चर्चा, CEC करेगी फैसला

पंजाब कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चुनाव के मद्देनजर रणनीति और सीटों के बंटवारे और टिकट वितरण पर भी चर्चा हुई. बैठक के बाद वहां से रवाना होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि सब ठीक है, आल इज वेल.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu
Twitter

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीति तेज हो गयी है और इसी सिलसिले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, अजय माकन एवं सुनील जाखड़ दिल्ली में पंजाब कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए.

इस बैठक में चुनाव के मद्देनजर रणनीति और सीटों के बंटवारे और टिकट वितरण पर भी चर्चा हुई. बैठक के बाद वहां से रवाना होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि सब ठीक है, आल इज वेल.

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने बैठक के बारे में मीडिया को जानकारी दी और कहा कि बैठक में टिकट वितरण पर चर्चा हुई. प्रत्याशी की जीतने की क्षमता, एक परिवार में एक टिकट, किस सीट से किस प्रत्याशी को उतारा जाये जैसे मुद्दों पर आज चर्चा हुई. लेकिन टिकट वितरण पर अंतिम निर्णय सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली सीईसी करेगी.

गौरतलब है कि अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन उससे पहले पार्टी को बड़ा झटका लगा क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री और पार्टी के कद्दावर नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी छोड़कर अलग हो गये और उन्होंने अपनी एक नयी पार्टी बना ली, जो इस चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी.

कैप्टन अमरिंदर सिंह का पार्टी छोड़ना बड़ा झटका 

कैप्टन अमरिंदर सिंह की नाराजगी की वजह थे प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. कैप्टन का कहना था कि पार्टी हाईकमान उनकी उपेक्षा करके नवजोत सिंह सिद्धू को तरजीह दे रही है और इसी वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ दी.

इधर चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जो दुर्दशा हुई, वह पार्टी के बड़ा संकेत है. इन तमाम मुद्दों पर पार्टी हाईकमान चर्चा करेंगी और उसके बाद ही प्रदेश में टिकटों का वितरण होगा.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर के जरिए पार्टी नेताओं को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चंडीगढ़ के पंजाब कांग्रेस भवन में आयोजित की जाएगी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें