1. home Hindi News
  2. election
  3. congress screening committee meeting will start from 5 pm today in punjab party leaders will brainstorm on the selection of candidates vwt

पंजाब में आज शाम 5 बजे से शुरू होगी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, प्रत्याशियों के चयन पर होगा मंथन

पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए पार्टी नेताओं को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू.
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू.
फोटो : ट्विटर.

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों का चयन करने के लिए गुरुवार की शाम पांच बजे से कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी. गुरुवार की शाम से शुरू होने वाली बैठक शुक्रवार और शनिवार को भी जारी रहेगी. हालांकि, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक गुरुवार शाम पांच बजे से शुरू होकर 8.30 बजे तक चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में चलेगी. इसके बाद शुक्रवार को यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगी.

पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए पार्टी नेताओं को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चंडीगढ़ के पंजाब कांग्रेस भवन में आयोजित की जाएगी.'

इसके आगे उन्होंने बैठक की तारीख और समय का जिक्र करते हुए लिखा है कि गुरुवार को शाम पांच बजे से 8.30 बजे तक स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. इसके बाद शुक्रवार और शनिवार को सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक यह बैठक चलेगी.

बता दें कि पंजाब में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसके साथ ही, आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में अपने उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी है. इसके अतिरिक्त अन्य दूसरे दल भी अपने-अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर रहे हैं.

हालांकि, कांग्रेस की ओर से अभी प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी नहीं की गई है. अभी यहां पर कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों के नाम के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ही आयोजित की जा रही है.

इसके साथ ही, पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत के निर्वाचन आयोग के सदस्य चंडीगढ़ पहुंच गए हैं. वे यहां पर दो दिन का दौरा करेंगे. पंजाब दौरे के पहले दिन मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील कुमार एवं निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार एवं अनूप चंद्र पांडेय ने अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों के अधिकारियों के साथ बैठकें कीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें