1. home Hindi News
  2. national
  3. prashant kishor meets sharad pawar creates buzz for loksabha election 2024 opposition party meet pwn

2024 में कौन होगा पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा, शरद पवार से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2024 में कौन होगा पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा, शरद पवार से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर
2024 में कौन होगा पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा, शरद पवार से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर
Twitter

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा था कि वो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद चुनावी रणनीतिकार का काम नहीं करेंगे. पर खबर यह आ रही है कि प्रशांत किशोर मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पहुंचे हैं. जानकारी मिल रही है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन होगा , इसे लेकर माथपच्ची चल रही है. विपक्षी दलों के बीच भी इसे लेकर चर्चाएं जारी है. ऐसे महत्वपूर्ण समय प्रशांत किशोर और शरद पवार की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या पश्चिम बंगाल में बतौर चुनावी रणनीतिकार काम नहीं करने एलान कर चुके प्रशांत किशोर अब चुनावी मैदान में खुद उतरेंगे. या फिर विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुट गये हैं. जबकि महाराष्ट्र में भी पिछले दिनो सीएम उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इससे महाराष्ट्र में सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है.

एनसीपी की ओर से इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया गया है. हालांकि शरद पवार के दफ्तर से मिल रही जानकारी के अनुसार शरद पवार और प्रशांत किशोर आज एक साथ लंच करेंगे. पिछले कई दिनों से शरद पवार की तबियत खराब थी इसलिए कई लोगों ने जाकर उनसे मुलाकात की थी.

शरद पवार पहले ही यह संकेत दे चुके हैं की 2024 लोकसभा चुनाव कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी एक साथ लड़ सकते हैं. एनसीपी के 22वें स्थापना दिवस पर शरद पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी आने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेगी तो अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें