1. home Hindi News
  2. national
  3. power tussle again between delhi lg anil baijal and dy cm manish sisodia rjh

दिल्ली के एलजी और केजरीवाल सरकार के बीच फिर तनातनी, मनीष सिसौदिया के आरोपों को अनिल बैजल ने बेबुनियाद बताया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi LG Anil Baijal
Delhi LG Anil Baijal
Twitter

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ एलजी की बैठक पर सिसौदिया ने जो आरोप लगाये हैं उनमें जरा भी दम नहीं हैं. दिल्ली एलजी ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार दिल्ली के लोगों के लिए काम करना जारी रखेंगे.

मनीष सिसोदिया ने एलजी अनिल बैजल द्वारा अधिकारियों के साथ बैठकें करने और दिल्ली सरकार के अधिकारक्षेत्र में आने वाले कार्यों पर निर्देश देने पर आपत्ति जताई थी.

गौरतलब है कि दिल्ली के एलजी और अरविंद केजरीवाल की सरकार के बीच हमेशा ही पावर को लेकर तनातनी चलती रहती है. अरविंद केजरीवाल सरकार का यह आरोप है कि एलजी एक चुनी हुई सरकार के कार्यक्षेत्र में हस्तक्षेप करते हैं और उस दिल्ली की जनता के साथ धोखा है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन किया गया

अनिल बैजल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि लेफ्टिनेंट गवर्नर का कार्यालय भारत के संविधान और लोकतंत्र के सिद्धांतों के प्रति सर्वोच्च सम्मान रखता है और सत्ता के विभाजन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने पत्र में कहा है कि पिछले दिनों उन्होंने जो भी बैठकें बुलाई वे सभी संवैधानिक प्रावधानों और जिम्मेदारियों के अनुसार थीं.

शक्ति विभाजन के लिए लाया गया था एनसीटी बिल

दिल्ली सरकार और एलजी के बीच शक्ति विभाजन को लेकर हमेशा से विवाद होता रहा है यही वजह है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से इनका कार्य विभाजन करने के लिए एनसीटी बिल लाया गया था, जिसे अरविंद केजरीवाल ने दुखद बताया था.

Posted By : Rajneesh Ananad

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें