1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi to hold three high level meetings tomorrow on corona crisis there will be talk on oxygen supply to medicine aml

कोरोना संकट पर पीएम मोदी आज करेंगे तीन-तीन हाई लेवल मीटिंग, ऑक्सीजन सप्लाई से लेकर दवाई पर होगी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संकट पर पीएम मोदी कल करेंगे तीन-तीन हाई लेवल मीटिंग.
कोरोना संकट पर पीएम मोदी कल करेंगे तीन-तीन हाई लेवल मीटिंग.
PTI

India Corona Update नयी दिल्ली : देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को एक के बाद एक तीन हाई लेवल मीटिंग करेंगे. उन्होंने कल का अपना बंगाल दौरा भी रद्द कर दिया है. मोदी कल बंगाल में वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. अपनी बैठकों में मोदी पहले अंतरिम बैठक करेंगे. इसमें शामिल होने वालों के नाम की जानकारी नहीं है. उसके बाद देश के वैसे राज्य जहां संक्रमितों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है वहां के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. उसके बाद मोदी ऑक्सीजन निर्माताओं से बात करेंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के लिए मैं शुक्रवार एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करूंगा. इसकी वजह से मैं पश्चिम बंगाल नहीं जा सकूंगा. बता दें कि प्रधानमंत्री की पहली बैठक सुबह नौ बजे होगी. यह आंतरिक बैठक होगी. इसमें कौन-कौन मौजूद रहेगा इसकी जानकारी नहीं है. इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों और राज्यों को ऑक्सीजन सप्लाई पर चर्चा होने की उम्मीद है.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, जहां कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं. यह बैठक सुबह 10 बजे होगी. इस बैठक में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, बिहार और राजस्थान के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं. मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड की समीक्षा और बचाव के उपायों पर चर्चा करेंगे.

दोपहर साढ़े 12 बजे से प्रधानमंत्री देश के अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं से बात करेंगे. बता दें कि कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. अस्पताल के बाद बोर्ड लगा दिये गये हैं कि ऑक्सीजन नहीं होने के कारण मरीजों को भर्ती नहीं किया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्र सरकार को ऑक्सीजन को लेकर कड़ी फटकार भी लगायी है.

पूरे देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 3.14 लाख से ज्यादा मामले सामने आये हैं. संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,59,30,965 हो गयी है. दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण का यह सर्वाधिक आंकड़ा है. एक दिन में 2104 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,84,657 हो गयी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें