27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Udhampur: ‘जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा, विधानसभा चुनाव जल्द’, उधमपुर में बोले पीएम मोदी

PM Modi in Udhampur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की रैली से कांग्रेस को चुनौती दी और कहा कि 370 को कोई भी अब वापस नहीं ला सकता है.

PM Modi in Udhampur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर हमला किया. उन्होंन कहा कि दशकों बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और सीमा पार से गोलीबारी के डर के बिना चुनाव करवाने का काम किया जा रहा है. जम्मू कश्मीर के लोगों की लंबे समय से चली आ रही पीड़ा को समाप्त करने का वादा हमारी सरकार के द्वारा पूरा किया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने उधमपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं किसी भी राजनीतिक दल विशेषतौर पर कांग्रेस को अनुच्छेद 370 वापस लाने की चुनौती देता हूं. वे ऐसा नहीं कर पाएंगे.

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में 370 की दीवार बनाई

पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता के लिए कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में 370 की दीवार बनाई थी. आपके आशीर्वाद का ही असर है कि मोदी ने धारा 370 की दीवार को ध्वस्त कर दिया. मैं भारत के किसी भी राजनीतिक दल, विशेषकर कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वे घोषणा करें कि वे अनुच्छेद 370 को वापस लाने का काम करेंगे. यह देश उनकी ओर देखेगा भी नहीं.

पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें

  • प्रधानमंत्री मोदी ने उधमपुर में रैली में कहा कि मुझ पर भरोसा करें. मैं उन सभी समस्याओं को दूर करूंगा जिनसे पिछले 60 वर्षों से जम्मू कश्मीर के लोग पीड़ित हैं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि वह समय दूर नहीं जब जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे, साथ ही राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा.

    Read Also : PM Modi in Rishikesh : अब आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है, ऋषिकेश की रैली में बोले पीएम मोदी
  • रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उनका पूरा तंत्र, यदि कभी मुंह से राम मंदिर भी निकल गया तो चिल्लाने लग जाती है. कांग्रेस कहती है कि राम मंदिर बीजेपी के लिए चुनावी मुद्दा है. तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि राम मंदिर ना कभी चुनाव का मुद्दा था, ना चुनाव का मुद्दा है और ना ही कभी चुनाव का मुद्दा बनेगा.
  • पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर का संघर्ष तो तब से हो रहा था जब बीजेपी का जन्म भी नहीं हुआ था. कई बरसों तक लोगों को अपनी ही आस्था के लिए क्या-क्या नहीं झेलना पड़ा. कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बड़े-बड़े बंगलों में रहते थे और राम लला टेंट में रहते थे. जब राम लला का टेंट बदलने की बात आती थी तो लोग मुंह फेर लेते थे, कोर्ट की धमकियां देते थे.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 साल के अंदर-अंदर जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से बदला नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि अब तक जो हुआ है वो तो ट्रेलर है, ट्रेलर…मुझे तो नए जम्मू-कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनाने के लिए जुटना है.

  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस, PDP और बाकी सारे दल जम्मू-कश्मीर को फिर उन पुराने दिनों की ओर ले जाने की बात कर रहे हैं. इन परिवारवादियों ने जम्मू-कश्मीर को जितना नुकसान किया है, उतना किसी और ने नहीं किया है.
  • रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और INDI गठबंधन के लोगों को देश के अधिकांश जनता की भावनाओं की परवाह नहीं है. उन्हें लोगों की भावनाओं के साथ खेलने में अच्छा लगता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें