1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi calls jitendra singh calls for the inqueary of bj p leader death

कश्मीर में भाजपा नेता की हत्या पर पीएम मोदी ने राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को घुमाया फोन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कल रात कश्मीर में भाजपा नेता की हत्या हो गयी थी, जिसके बाद उनके निधन पर पार्टी के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है, जबकि पीएम मोदी ने भी उनके निधन परह शोक जताया, उन्होंने राज्य मंत्री जितेंद्र को को घुमाया और उनसे पूरी जानकारी ली.
कल रात कश्मीर में भाजपा नेता की हत्या हो गयी थी, जिसके बाद उनके निधन पर पार्टी के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है, जबकि पीएम मोदी ने भी उनके निधन परह शोक जताया, उन्होंने राज्य मंत्री जितेंद्र को को घुमाया और उनसे पूरी जानकारी ली.
Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में बुधवार रात आतंकवादियों के हमले में मारे गए पार्टी नेता वसीम अहमद बारी एवं मारे गये परिवार के अन्य सदस्यों को श्रद्धांजलि दी तथा कहा कि उनके बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोनकर वसीम बारी की हत्या के बारे में जानकरी ली और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. इससे पहले सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हताशा और निराशा में आतंकवादी अब आसान निशाना ढूंढ रहे हैं. इस बर्बर हमले से मैं पूरी तरह हिल गया हूं. ''

नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपुरा में एक कायराना हमले में हमने शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को गंवा दिया यह पार्टी के लिए बहुत बडा नुकसान है. '' परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए नड्डा ने कहा दुख की इस घड़ी में पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि उनके बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे. '' आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गयी.

इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई. भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में भारतीय, देशभक्त और भाजपा का कार्यकर्ता होना कभी आसान नहीं होता. कई लोगों को इसके लिए जीन की कीमत चुकानी पड़ती है.

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर के आतंकवाद के इतिहास में देशभक्तों और राष्ट्रवादियों के बलिदान की ताजा गाथा में वसीम बारी, उनके भाई और पिता का नाम शुमार हो गया है. '' भाजपा के कश्मीर मामलों के प्रमुख रणनीतिकारों में शुमार माधव ने बारी और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या के बारे में फेसबुक पोस्ट लिखा और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

उन्होंने कहा कि इनकी हत्या ये दर्शाती है कि कश्मीर घाटी में किन परिस्थितियों में भाजपा के कार्यकर्ता काम करते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जब हम कहते हैं कश्मीर हमारा है तो हमारा ये मतलब भी होता है कि सभी कश्मीरी भी हमारे हैं. कुछ गुमराह हो गए हैं.

हम उन्हें गुमराह होने से बचायेंगे. कुछ पर सरकार और सुरक्षा बलों को ध्यान देने की आवश्यकता है. ये हम उन पर छोड़ देते हैं. लेकिन बहुत हमारे और आपके जैसे हैं उन्हें गले लगाते हैं. '' उन्होंने भाजपा के ‘‘फीड द नीडी'' कार्यक्रम के तहत लॉकडाउन के दौरान खाना बांटते वसीम बारी एक एक वीडियो भी साझा किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें