1. home Home
  2. national
  3. pdp chief mehbooba mufti said article 370 and article 35a to be resumed in jammu kashmir rjh

आर्टिकल 370 हटाना हमारी गलती थी, मोदी सरकार यह कहने पर मजबूर होगी, महबूबा मुफ्ती का दावा

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार को कश्मीरियों से यह पूछना पड़ेगा कि हम और क्या चाहते हैं, इसलिए निराश होने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehbooba Mufti
Mehbooba Mufti
Twitter

मुझे विश्वास है कि एक समय ऐेसा आयेगा जब प्रदेश में ना केवल अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए फिर से बहाल होगा, बल्कि सरकार यह कहने पर मजबूर होगी कि हमने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर गलती की थी. उक्त बातें जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने राजौरी में कही.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार को कश्मीरियों से यह पूछना पड़ेगा कि हम और क्या चाहते हैं, इसलिए निराश होने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है. महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर की उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस करने के लिए हमेशा से आवाज बुलंद की है और यह कहा है कि वे इससे कम पर नहीं मानेंगी.

पाकिस्तान से बात करने की दे चुकीं हैं सलाह

महबूबा मुफ्ती ने कई बार यह भी कहा है कि भारत सरकार को कश्मीर मसला हल करने के लिए पाकिस्तान से बात करनी चाहिए. हाल ही में उन्होंने तालिबान की वकालत की थी और कहा था कि वहां शरियत के अनुसार सरकार चलेगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को यह धमकी भी दी है कि अगर कश्मीरियों का सब्र टूटा तो जिस तरह तालिबान ने अमेरिका को अफगानिस्तान से भगाया है कश्मीरी केंद्र सरकार को सबक सीखा देंगे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें