1. home Home
  2. national
  3. 2 cr vaccinations in a day in india health minister mansukh mandaviya tweeted rjh

2 Cr टीकाकरण: भारत में एक दिन में दो करोड़ वैक्सीनेशन, देश ने पीएम नरेंद्र मोदी को दिया जन्मदिन का उपहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री को दो करोड़ वैक्सीनेशन का उपहार दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2 Cr vaccinations in a day in India
2 Cr vaccinations in a day in India
PTI

आज शाम 5.30 बजे तक देश में दो करोड़ कोविड वैक्सीन देने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर रात 12 बजे तक ढाई करोड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्‌वीट कर दो करोड़ का वैक्सीन दिये जाने की सूचना दी.

मनसुख मंडाविया ने ट्‌वीट किया- Well done India. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री को दो करोड़ वैक्सीनेशन का उपहार दिया गया है. उन्होंने दो करोड़ वैक्सीन को ऐतिहासिक बताया है.

मंत्रालय के मुताबिक भारत को टीकाकरण के 10 करोड़ आंकड़े तक पहुंचने में 85 दिन लगे. इसके बाद अगले 45 दिन में 20 करोड़ तथा इसके 29 दिन बाद 30 करोड़ के आंकड़े पर देश पहुंचा था. वहीं, 30 करोड़ से 40 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने में 24 दिन लगे और इसके 20 दिन बाद छह अगस्त को 50 करोड़ के आंकड़े पर पहुंच गए. इ

सके 19 दिन बाद देश ने 60 करोड़ आंकड़े का तथा इसके महज 13 दिनों बाद 60 करोड़ आंकड़े का लक्ष्य हासिल किया. मंत्रालय के मुताबिक 13 सितंबर को 75 करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य हासिल हुआ. देश में 16 जनवरी को पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीके दिए जाने के साथ टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई थी. अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए दो फरवरी से टीकाकरण शुरू हुआ.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें