1. home Hindi News
  2. national
  3. paresh rawal appointed as the new chairman of national school of drama nsd central cultural minister prahlad singh patel congratulates him suy paresh rawal comedy movies suy

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के चेयरमैन बने परेश रावल, सोशल मीडिया पर कुछ यूं मिल रही है शुभकामनाएं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया चेयरमैन बनाया गया
परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया चेयरमैन बनाया गया

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और भाजपा नेता परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया चेयरमैन बनाया गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परेश रावल को एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. आपको बता दें परेश रावल जाने-माने राजस्थानी कवि अर्जुन देव चरण की जगह लेंगे. अर्जुन देव चरण साल 2018 में एनएसडी चीफ बने थे. इस खबर के सामने आने के बाद पूरे देश से परेश रावल को बधाई संदेश मिल रहे हैं.

केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने रावल को एनएसडी चीफ बनने पर शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'प्रख्यात कलाकार माननीय परेश रावल जी को महामहिम राष्ट्रपति ने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष नियुक्त किया है. उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा. हार्दिक शुभकामनाएं.'

एनएसडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी परेश रावल को शुभकामनाएं दी गई हैं. एनएसडी ने लिखा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि माननीय राष्ट्रपति ने जाने-माने अभिनेता और पद्म श्री से विभूषित परेश रावल को एनएसडी का चेयरमैन नियुक्त किया है. एनएसडी परिवार इस लेजंड का स्वागत करता है, वह अपने मार्गदर्शन में एनएसडी को नई ऊंचाई पर पहुंचाएं.”

परेश रावल केवल अभिनय ही नहीं बल्कि राजनीति में भी हाथ आजमा चुके हैं. वह भारतीय जनता पार्टी की टिकट से अहमदाबाद ईस्‍ट संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रहे हैं. उन्‍होंने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया है और हर तरह के किरदारों को निभाया है. चाहे वह खलनायक का किरदार हो या फिर कॉमेडियन का, उन्‍होंने लगभग अपने हर रोल से सभी का दिल जीता. अपने बेहतरीन अभिनय के लिए परेश रावल कई अवॉर्ड जीत चुके हैं.

फिल्मों की बात करें तो परेश रावल ने अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म 'होली' से की थी. राम लखन, दिलवाले, जुदाई, हेरा फेरी, आवारा पागल दीवाना, हलचल, छुप छुप के, 36 चाइना टाउन, वेलकम, वेलकम बैक और संजू जैसी फिल्मों में परेश ने अपना अभिनय का जौहर दिखलाया है. आने वाले दिनों में परेश रावल डेविड धवन के निर्देशन में बन रही 1995 में आई फिल्म कुली नंबर 1 के रिमेक में होशियारचंद बारूदवाला का किरदार निभाने वाले हैं, जो फिल्म की अभिनेत्री सारा अली के पिता का किरदार होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें