1. home Home
  2. national
  3. omicron cases in india doubling every three days infected crosses 150 rts

भारत में 'ओमिक्रॉन' ने पकड़ी रफ्तार, केरल में 4 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 160 के पार

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले हर तीन दिन में डबल हो रहे हैं. सर्दियों में कोरोना का संक्रमण देश ही नहीं पूरी दुनिया में बढ़ा है. वहीं, भारत में ओमिक्रॉन के मामले 160 के पार पहुंच गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ रहे मामले
ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ रहे मामले
file photo

Omicron In India Update: भारत में ओमिक्रॉन के मामले हर 3 दिन में डबल हो रहे हैं. अब तक इसका फैलाव देश के 12 राज्यों तक हो चुका है. तो वहीं, हर दिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन मिलने की रफ्तार भी बढ़ने लगी है. रविवार को ओमिक्रॉन के मामले 160 के पार चले गए हैं. वहीं, सोमवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले सामने आए हैं. यहां अब तक ओमिक्रॉन के 24 संक्रमित मिल चुके हैं. वहीं, केरल में 4 नए मामले आने के बाद कुल मामले 15 हो गए हैं. वहीं, ओमिक्रॉन के साथ साथ कोरोना संक्रमितों के मिलने की दर भी बढ़ रही है.

केंद्र और राज्य के तरफ से जारी आंकड़ों की माने तो 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक महाराष्ट्र में 54, दिल्ली में 24, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 19, तेलंगाना में 20, गुजरात में 15, केरल में 15, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में 1-1 मामले ओमिक्रॉन के मिल चुके हैं.

दुनिया में तेजी से फैल रहा 'ओमिक्रॉन', डेल्टा ने भी बढ़ाई चिंता

ओमिक्रॉन के बढ़ने की दर केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी काफी ज्यादा है. कई देशों में सर्दियों का दौर शुरू होते ही संक्रमण में बढ़ोतरी देखी गई है. ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के साथ साथ कोरोना का महाविस्फोट देखने को मिल रहा है. वैक्सीनेशन के बावजूद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं. हालांकि इस बीच राहत की बात ये है कि ओमिक्रॉन के घातक होने के संकेत अब तक नहीं मिले हैं. जबकि डेल्टा वैरिएंट ओमिक्रॉन से अब भी ज्यादा घातक साबित हो रहा है.

संयुक्त राज्य अमेरिका की बात करें तो अब भी यहां डेल्टा वैरिएंट चिंता का कारण बना हुआ है. बता दें कि अमेरिका में दूसरी लहर ने काफी तबाही मचाई थी. वहीं, समाचार एजेंसी रॉयटर्स के एक टैली के अनुसार, अमेरिका में एक ओर घोर सर्दी का सामना कर रहा है, जिसमें पिछले महीने अस्पताल में भर्ती होने वालों में 45 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और मामलों में 40 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें