29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Mann Ki Baat : पीएम मोदी के मन की बात का 110वां एपिसोड, पढ़ें उनके संबोधन की खास बातें

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर एक बार मन की बात कार्यक्रम के 110वें एपिसोड का संचालन किया. पीएम मोदी आज फिर सुबह 11 बजे अपने मन की बात साझा करने आए. सबसे पहले पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण की बात कही और नमो ड्रोन दीदी की चर्चा की.

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर एक बार मन की बात कार्यक्रम के 110वें एपिसोड का संचालन किया. पीएम मोदी आज फिर सुबह 11 बजे अपने मन की बात साझा करने आए. सबसे पहले पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण की बात कही और नमो ड्रोन दीदी की चर्चा की. आइए जानते है इस दौरान उन्होंने क्या कुछ खास बातें कहीं.

Mann Ki Baat : नमो ड्रोन दीदी की चर्चा

उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि विश्व तभी समृद्ध होगा जब महिलाओं को समान अवसर मिलेगा. आज भारत में ये हो रहा है. हमारे देश में गांव में रहने वाली महिलाएं भी नमो ड्रोन दीदी के नाम से जानी जा रही है और उनकी चर्चा हो रही है. साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीतापुर की नमो ड्रोन दीदी से बात की और कैसे वह इस मुहिम से जुड़ी और काम सिखाया गया इसपर चर्चा की.

Mann Ki Baat : महाराष्ट्र की कल्याणी प्रफुल्ल पाटिल से बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रोन दीदी से बात करने के बाद जल जीवन मिशन के तहत जल संरक्षण में जुटी महाराष्ट्र की कल्याणी प्रफुल्ल पाटिल से की गयी बातचीत साझा की. साथ ही पीएम मोदी ने महिलाओं के इस कदम को सराहनीय बताया है.

Mann Ki Baat : आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने की संभावना

इस कार्यक्रम की 110वीं कड़ी में पीएम मोदी ने कहा कि मार्च के महीने में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही हुआ था. उन्होंने कहा, ‘‘जब हम अगली बार मिलेंगे तो वह 111वीं कड़ी होगी.’’ साथ ही पीएम मोदी ने 111 की (शुभ) संख्या के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि इससे बढ़िया और क्या हो सकता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कई मौकों पर विश्वास जताया है कि आगामी चुनाव में जीतकर वह फिर से सत्ता में लौटेंगे. साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी ‘मन की बात’ का प्रसारण रोक दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें