1. home Home
  2. national
  3. mamata banerjee rs 500 in bengal promises rs 5000 per month to women of goa read announcements of political parties mtj

गोवा की महिला वोटरों को लुभाने के लिए TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी का बड़ा दांव, जीते तो हर महीने देंगे 5000 रुपये

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने ‘लक्खी भंडार’ योजना के तहत महिलाओं को 500 रुपये और विधवा एवं एससी-एसटी महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया था. गोवा में 5000 देने का वादा कर रही हैं...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी की करीबी नेता महुआ ने गोवा चुनाव में TMC की रणनीति पर दी बड़ी जानकारी
ममता बनर्जी की करीबी नेता महुआ ने गोवा चुनाव में TMC की रणनीति पर दी बड़ी जानकारी
Prabhat Khabar

पणजी: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में महिलाओं को 500 और विधवाओं को हर महीने 1000 रुपये देने का वादा करने वाली तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गोवा की महिलाओं को हर माह 5000 रुपये देने का ऐलान किया है. तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) ने शनिवार को गोवा में महिलाओं के लिए सीधे नगद हस्तांतरण योजना की घोषणा की.

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी अगर सत्ता में आती है, तो इस योजना को लागू किया जायेगा. इसके तहत महिलाओं को हर महीने 5000 रुपये दिये जायेंगे. तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने बताया कि इस योजना का नाम ‘गृह लक्ष्मी’ रखा गया है.

महुआ मोइत्रा ने तृणमूल कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्येक घर की एक महिला को हर महीने पांच हजार रुपये सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किये जायेंगे, ताकि महंगाई से निपटने में उन्हें मदद मिले. उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी जल्दी ही योजना के लाभुकों के बीच कार्ड का वितरण शुरू करेगी.

महुआ मोइत्रा ने बताया कि इस कार्ड में एक पहचान संख्या होगी और तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद इसका कार्यान्वयन शुरू हो जायेगा. ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी ने घोषणा की है कि यह प्रदेश में सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

‘गृह लक्ष्मी’ योजना से जुड़ेंगी साढ़े तीन लाख महिलाएं- टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस की गोवा की सह प्रभारी महुआ ने कहा, ‘प्रदेश के साढ़े तीन लाख घरों की महिलाओं को गृह लक्ष्मी योजना (Griha Laxmi Yojana) में शामिल किया जायेगा और अधिकतम आय की व्यवस्था इस योजना पर लागू नहीं होगी, जो भाजपा सरकार की मौजूदा गृह आधार योजना में शामिल है.’

1.5 लाख महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह दे रही बीजेपी सरकार

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की फायरब्रांड नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मौजूदा योजना के तहत गोवा में महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति महीना दिया जा रहा है. इसमें केवल डेढ़ लाख घरों को कवर किया गया है.

महिलाओं को नौकरी में 30 फीसदी आरक्षण का प्रियंका का वादा

इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने घोषणा की थी कि अगर विधनसभा चुनाव के बाद पार्टी सत्ता में आती है, तो महिलाओं को मिलने वाली इस राशि में एक हजार रुपये की बढ़ोतरी कर इसे 2500 रुपये कर दिया जायेगा. शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने पार्टी के सत्ता में आने पर महिलाओं को नौकरियों में 30 फीसदी आरक्षण (Reservation in Govt Job) देने का वादा किया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें