1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra government announced 5 level unlock plan for state on the basis of positivity rate rjh

पांच चरणों में अनलॉक होगा महाराष्ट्र, सरकार ने रद्द की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Vijay Wadettiwar
Vijay Wadettiwar
Twitter

महाराष्ट्र सरकार ने आज प्रदेश में फाइव लेवल अनलॉकिंग की घोषणा की. इसके तहत प्रदेश को पांच फेज में खोला जायेगा. यह घोषणा महाराष्ट्र के मंत्री विजय वाडेट्टीवार ने की. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस साल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है.

विजय वाडेट्टीवार ने कहा कि प्रदेश को खोलने के लिए पॉजिटिविटी रेट को प्राथमिकता दी जायेगी. जिस इलाके में केस कम होंगे उन्हें पहले खोला जायेगा. मुंबई अभी लेवल टू में है क्योंकि यहां केस ज्यादा हैं.

इसके अलावा अनलॉकिंग के वक्त जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को भी ध्यान में रखा जायेगा. पहले फेज में ठाणे सहित पांच प्रतिशत से कम कोविड केस वाले जिले होंगे. मुंबई दूसरे स्तर पर आता है, जहां पॉजिटिविटी कुछ ज्यादा है. जहां पॉजिटिविटी रेट कम है वहां किसी तरह की पाबंदियां नहीं होगी. यहां मॉल, रेस्टोरेंट, दुकान, आफिस और जिम खुले रहेंगे.

लेवल टू वाले इलाकों में धारा 144 लागू रहेगा और 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ पार्लर, सैलून एवं जिम आदि खोले जायेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस साल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है.

मंत्री विजय वडेट्टीवार ने पत्रकारों को बताया कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गयी हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बात के संकेत पहले ही दे दिये थे औपचारिक घोषणा आज की गयी है. गौरतलब है कि दो दिन पहले 12वीं की सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द कर दी थीं

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें