1. home Hindi News
  2. national
  3. lohri festival 72nd battalion of border security force celebrate lohri in poonch jammu and kashmir smb

Lohri Festival : बॉर्डर पर देश की सुरक्षा के लिए मजबूती के साथ तैनात BSF के जवानों ने मनाया लोहड़ी का त्यौहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSF Jawans Celebrate Lohri In Poonch
BSF Jawans Celebrate Lohri In Poonch
ANI PIC

Indian Army Jawans Celebrated Lohri Festival जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 72वीं बटालियन के जवानों ने बुधवार को उत्साह के साथ लोहड़ी का त्योहार मनाया. इस अवसर पर समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक सेना के एक जवान ने बताया कि हम यहां बॉर्डर पर देश की रक्षा के लिए मजबूती के साथ तैनात है. लोगों के मन में किसी भी तरह की असुरक्षा की भावना न रहें.

इससे पहले लोहड़ी के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गजों ने देशवासियों को बधाई दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई देते हुए अपने संदेश में लिखा, लोहड़ी, मकर संक्रान्ति, पोंगल, भोगाली बिहू, उत्तवरायण और पौष पर्व के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. मेरी कामना है कि इन त्योहारों के माध्यम से हमारे समाज में प्रेम, स्नेह और सौहार्द का बंधन मजबूत हो तथा देश में समृद्धि और खुशहाली बढ़े.

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को लोहड़ी की शुभकामनाएं दीं और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, लोहड़ी की बहुत-बहुत बधाई. सभी की अच्छे स्वास्थ्य और सुखी जीवन की कामना करता हूं. यह विशेष अवसर करूणा और दयालुता के भाव को और विस्तार दे. उल्लेखनीय है कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में लोहड़ी का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन लोग लकड़ियां इकट्ठी करके जलाते हैं और सुख एवं समृद्धि की कामना करते हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें