1. home Hindi News
  2. national
  3. lockdown again 2021 lockdown has started again in many countries of the world corona is increasing havoc pkj

Lockdown Again 2021 : दुनिया के कई देशों में फिर लग गया है लॉकडाउन, बढ़ रहा है कोरोना का कहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown Again 2021 : दुनिया के कई देशों में फिर लग गया है लॉकडाउन,
Lockdown Again 2021 : दुनिया के कई देशों में फिर लग गया है लॉकडाउन,
सोशल मीडिया ( टि्वटर)

भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. दुनिया भर से जो कोरोना संक्रमण के आंकड़े आ रहे हैं वो इस तरह इशारा कर रहे हैं कि एक बार फिर कोरोना पूरी दुनिया को डराने लगा है.

कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए कई देशों ने लॉकडाउन का दोबारा फैसला ले लिया है. कई देश अब भी पाबंदियों में हैं. दुनिया भर के लगभग तमाम देशों में कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया गया है.

भारत में कोरोना के आंकड़े फिर बढ़ रहे हैं . इटली, तुर्की, पोलैंड जैसे कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा सुरक्षा लेने और सतर्क रहने की तरफ संकेत देते हैं इटली, फ्रांस, हंगरी समेत यूरोप के कई देशों ने फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला कर लिया है.

इटली में कोरोना वायरस संक्रमण के 21,261 नये मामले आये हैं जबकि 376 लोगों की मौत हो गई. तुर्की में 44,756 नये मामले सामने आये और 186 लोगों के मौत की जानकारी मिली है जबकि पोलैंड में आज 28,073 नये मामले आये और 571 लोगों ने इस महामारी के कारण जान चली गयी इसी तरह ईरान में 11,420 तो अमेरिका में आज 11,286 नये मामले सामने आये हैं. आंकड़े दुनिया भर में बढ़ रहे हैं . कई जगहों पर कोरोना की यह दूसरी लहर है.

इन हर वक्त बढ़ते आंकड़ों का ग्राफ 13 करोड़ को कब का क्रास कर चुका है. इसी तरह दो करोड़ 85 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण की वजह से जान गवाना पड़ा फिलहाल पूरी दुनिया में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2.27 करोड़ से ज्यादा है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इटली में कड़ा प्रतिबंध है. लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गयी है . कोरोना संक्रमण के दौरान पर्यटकों से भरा रहने वाला कई शहर विरान पड़ा है.

इटली के साथ - साथ फ्रांस में भी लॉकडाउन का फैसला लिया गया है . स्कूल तो पहले से बंद हैं . फिलीपींस, बेल्जियम, जापान , कनाडा के कई ऐसे शहर हैं जहां पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है. कोरोना एक बार फिर मजबूती के साथ खडा़ होने में लगा है. विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीन आने के बाद लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना नहीं पड़ेगा. दुनिया के सभी देशों को वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान देना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें