26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल होंगे गिरफ्तार? ईडी ने भेजा चौथा समन, ‘आप’ लगा चुकी है कई आरोप

तीसरे समन के बाद दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने दावा किया था कि उनके पास सूचना है कि ईडी केजरीवाल के आवास पर छापा मारेगी और गिरफ्तार किया जा सकता है. जानें चौथे समन के बाद क्या कहा जा रहा है.

दिल्ली शराब घोटाला मामले में क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ने वाली है. दरअसल, एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने केजरीवाल को समन जारी किया है. आपको बता दें कि जांच एजेंसी के द्वारा केजरीवाल को शराब नीति मामले में भेजा गया यह चौथा समन है. इससे पहले 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को तीन समन जारी ईडी की ओर से किया जा चुका है. इसके बाद भी आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पूछताछ में शामिल नहीं हुए. इसके बाद चौथा समन जारी किया गया और अब यह देखना होगा कि अरविंद केजरीवाल इस बार ईडी के सामक्ष पेश होते हैं या नहीं.

दिल्ली के मंत्री आतिशी ने क्या कहा

तीसरे समन के बाद दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने दावा किया था कि उनके पास सूचना है कि ईडी केजरीवाल के आवास पर छापा मारेगी और फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. आतिशी ने ट्वीट किया था कि खबर आ रही है कि ईडी अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने जा रही है. गिरफ्तारी की संभावना है. इसके दो मिनट बाद, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने हिंदी में वही बात सोशल मीडिया पर पोस्ट की. उन्होंने लिखा था कि जानकारी मिली है कि ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पहुंचेगी और उन्हें गिरफ्तार करने की संभावना है.

Also Read: आज गिरफ्तार होंगे अरविंद केजरीवाल? दिल्ली के सीएम की सोसायटी के मुख्य द्वार पर सुरक्षा बढ़ाई गई

तीसरे समन के बाद क्या बोले थे केजरीवाल

ईडी के द्वारा भेजे गए तीन समन पर भी अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं गए और इस समन को गैर-कानूनी बताया. इसके बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने ईडी के द्वारा समन भेजने के मामले पर बात की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनपर झूठे आरोप लगाए जा रहे है. बीजेपी का मकसद मुझे बदनाम करने की है. आगे उन्होंने कहा कि ये मुझे गिरफ्तार करना चाहते है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सच्चाई ये है कि किसी तरह का भ्रष्टाचार नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने बुलाया था मैं गया लेकिन इस बार इनके इरादे अलग है.

Also Read: अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन का भेजा जवाब, कहा- मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी का समन कोई संयोग नहीं, बोले गोपाल राय

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के चौथे समन पर पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि कल हमने सीएम अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम की घोषणा की कि वह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 18 से 20 जनवरी तक गोवा का दौरा करेंगे और आज समन जारी किया गया है. यह कोई संयोग नहीं है. यह अरविंद केजरीवाल को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए है. ईडी को बीजेपी का फ्रंटल संगठन बनने से बचना चाहिए और अरविंद केजरीवाल को ये अवैध नोटिस भेजना बंद करना चाहिए.

आपको बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी यह आरोप लगा चुकी है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए अरविंद केजरीवाल को परेशान किया जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें