1. home Hindi News
  2. national
  3. last friday terrorists who attacked the crpf party were killed two terrorists killed in the anantnag encounter

पिछले शुक्रवार को सीआरपीएफ पार्टी पर हमला करने वाले आतंकी मारे गए, अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.
अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.
twitter

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वाघमा में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि इसी बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी.

सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए थे. अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में सोमवार को हुई मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए थे.

आपको बता दें कि सुरक्षाबलों के निशाने पर हिज्बुल समेत कई समूहों के आतंकवादी संगठन है, और रोजाना कोई न कोई आतंकवादी जम्मू कश्मीर में मारे जा रहे हैं. इससे पहले पिछले शुक्रवार को पुलवामा जिले में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था. दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 30 दिनों में 51 आतंकवादी मारे गए हैं. इससे पहले ही कल पुलिस ने डोडा जिले में आंतकवादी को मार कर आतंकवाद मुक्त जोन घोषित कर दिया.

आपको बता दें कि ये वही आतंकवादी हैं जिसने पिछले शुक्रवार को अनंतनाग के बिजबेहड़ा में सीआरपीएफ (CRPF) पार्टी पर हमला कर दिया था. जिसमें 1 सीआरपीएफ जवान (CRPF jawans) शहीद और उसके साथ एक 5 साल के बच्चे की मौत हो गयी थी.

अगर हम सुरक्षा बलों की मानें तो बिजबेहरा इलाके के वाघामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, सबसे पहले तो उन्होंने आतंकियों को सरेंडर करने को कहा लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने फायरिंग की. और इसी एनकाउंटर में आतंकी मारे गए. कल ही दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिस ने आतंकियों की मददगार एक महिला नसीमा बानो को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने आतंकी बेटे के साथ इस महिला का फोटो जारी किया था. जिसमें दोनों हथियार थामे दिखाई दे रहे हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें