1. home Hindi News
  2. national
  3. lakhimpur incident rahul gandhi attack on pm narendra modi and ajay kumar mishra amh

लखीमपुर खीरी मामले पर विपक्ष का मार्च, बोले राहुल गांधी- दोषी को जेल में डालकर रहेंगे, छोड़ेंगे नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि एक मंत्री का बेटा किसानों को मार डालता है. हमने बार-बार कहा है कि एक मंत्री के बेटे ने किसानों को जीप के नीचे कुचला है, रिपोर्ट आई है कि ये एक साजिश है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
twitter

Lakhimpur : लखीमपुर खीरी मामले में गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफ़े की मांग को लेकर राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला. मार्च के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष लखीमपुर खीरी मामले को लगातार उठा रहा है लेकिन पीएम मोदी इस पर कुछ बोल नहीं रहे हैं.

आगे राहुल गांधी ने कहा कि एक मंत्री का बेटा किसानों को मार डालता है. हमने बार-बार कहा है कि एक मंत्री के बेटे ने किसानों को जीप के नीचे कुचला है, रिपोर्ट आई है कि ये एक साजिश है, प्रधानमंत्री उस मंत्री के बारे में कुछ नहीं करते हैं. हम इस व्यक्ति को जेल में डाल कर दिखाएंगे, छोड़ेंगे नहीं.

विपक्ष का मार्च

कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेता लखीमपुर खीरी मामले को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और 12 राज्यसभा सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए मंगलवार को मार्च निकालने का काम किया. मार्च में सभी दल के नेता नजर आये. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में कई विपक्षी नेताओं ने बैठक की और आगे की रणनीति पर चर्चा की.

विजय चौक तक मार्च

विपक्षी दलों के नेता एवं सांसद ने दिन में करीब एक बजे संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने से मार्च शुरू किया. ये नेता विजय चौक तक गये. इससे पहले खड़गे और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लखीमपुर खीरी मामले को लेकर चर्चा की मांग करते हुए राज्यसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया था.

लखीमपुर खीरी मामले को लेकर लोकसभा में हंगामा

लोकसभा में मंगलवार को कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा अदालत में दिये आवेदन की पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते नजर आये. कई मुद्दों पर लोकसभा में आज हंगामा हुआ जिसके बाद कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें