1. home Home
  2. national
  3. kalicharan maharaj send to two day police custody rjh

कालीचरण महाराज को महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी मामले में दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

कालीचरण महाराज को आज सुबह छत्तीसगढ़ पुलिस ने मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया था. कालीचरण महाराज पर महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगा है जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kalicharan Maharaj
Kalicharan Maharaj
PTI

महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी मामले में रायपुर कोर्ट ने कालीचरण महाराज को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है. आज गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कालीचरण महाराज को रायपुर कोर्ट के सामने पेश किया था.

कालीचरण महाराज को आज सुबह छत्तीसगढ़ पुलिस ने मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया था. कालीचरण महाराज पर महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगा है जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है.

कालीचरण महाराज को बृहस्पतिवार तड़के मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद दोनों राज्यों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ पुलिस ने जिस तरीके से की है‌ वह संघीय मर्यादा के खिलाफ है.

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मिश्रा के इस बयान पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा नेता बताएं कि वह धार्मिक नेता की गिरफ्तारी पर खुश हैं या दुखी. कालीचरण महाराज को मध्यप्रदेश के खजुराहो शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान से गिरफ्तार किया गया था.

कालीचरण महाराज पर रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्द बोलने के आरोप लगे हैं. कालीचरण ने अपने संबोधन में नाथूराम गोडसे की तारीफ भी की थी और कट्टर हिंदुत्व की बात की थी.

कालीचरण ने कहा था कि धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार के मुखिया के तौर पर चुनना चाहिए. कालीचरण के इस बयान पर बवाल मच गया है और सभी राजनीतिक पार्टियों ने पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को निशाने पर लिया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंदू और कट्टर हिंदुत्व पर लगातार प्रहार कर रहे हैं और यह कह रहे हैं कि भाजपा सरकार कट्टर हिंदुत्व को बढ़ावा दे रही है जो देश में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रहा है. हालांकि राहुल गांधी के इस बयान पर भी खूब राजनीति हो रही है और हिंदू और हिंदुत्व को अलग किये जाने पर उनपर हमले हो रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें