1. home Hindi News
  2. national
  3. journalist corona virus infection threat ministry of health media organization

मुंबई के बाद अब चेन्नई में समाचार चैनल में काम करने वाले 25 लोग कोरोना पॉजिटिव

By PankajKumar Pathak
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो
फाइल फोटो

चेन्नई: मुंबई में 53 पत्रकारों के कोरोना संक्रमित होने के बाद एक और परेशान करने वाली खबर आयी है. तमिल समाचार टेलीविजन चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकारों सहित कम से कम 25 व्यक्ति यहां मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी.अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘90 से अधिक नमूने जांच के लिए लिये गए थे जिसमें से कम से कम 25 व्यक्ति संक्रमित पाये गए.''

यह घटनाक्रम शहर में एक टेलीविजन चैनल के लिए काम करने वाले एक पत्रकार सहित दो पत्रकारों के संक्रमित पाये जाने के बाद हुआ है. अधिकारी ने एक सवाल पर कहा कि टेलीविजन चैनल से जुड़े लोगों की जांच रिपोर्ट एकत्रित की जा रही है और संकेत मिलता है कि संक्रमितों की संख्या 27 हो सकती है .

यह पूछे जाने पर कि उन्हें किस अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, उन्होंने कहा कि ‘‘उन्हें ओमादुरार (राजकीय मेडिकल कॉलेज, गवर्नमेंट एस्टेट स्थित मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल) में भर्ती कराने के लिए एक निर्देश दिये गए हैं

ध्यान रहे कि यह मामला अकेले चेन्नई का नहीं है इससे पहले मुंबई में भी पत्रकार कोरोना के शिकार हुए थे. मुंबई में 53 पत्रकारों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. फील्ड में काम कर रहे 171 लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया था इसमें , जिसमें फोटोग्राफर्स, कैमरामैन और रिपोर्टर्स शामिल थे.

मीडियाकर्मियों के रिपोर्ट पॉजिटिव आने से दूसरे मीडिया संस्थानों में भी सतर्कता बढ़ गयी है. चौकाने वाली बात यह है कि 99% लोगों में कोई लक्षण ही नहीं था.

TVJA के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने एबीपी न्यूज़ से बताया की 'महाराष्ट्र में टीवी पत्रकारों के लिए काम करने वाले संगठन टी.वी. जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने 3 दिन पहले 167 मीडिया कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया था.

मुंबई और चेन्नई में पत्रकारों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद देशभर में पत्रकारों के संगठन और प्रेस क्लब ने भी इसे गंभीरता से लिया है. देश के कई राज्यों में अब पत्रकारों के लिए कोरोना टेस्ट की व्यस्था करने की भी चर्चा शुरू हो रही है. संकट की इस घड़ी में पत्रकार ही है जो फिल्ड पर काम कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी संक्रमण का खतरा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें