1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir terrorist attack in pulwama railway police rpf jawan died other one injured smb

Jammu Kashmir: पुलवामा में काकापोरा रेलवे स्टेशन के बाहर आतंकी हमला, RPF का एक जवान शहीद, दूसरा घायल

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के काकापोरा रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को आतंकियों की ओर से किए गए हमले में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) का एक जवान शहीद हो गया. जबकि, दूसरा घायल हो गया. उसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir: पुलवामा में आतंकी हमला, एक जवान शहीद
Jammu Kashmir: पुलवामा में आतंकी हमला, एक जवान शहीद
ट्वीटर

Jammu Kashmir: दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के काकापोरा रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को आतंकियों की ओर से किए गए हमले में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) का एक जवान शहीद हो गया. जबकि, दूसरा घायल हो गया. उसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है. हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलवामा में काकापोरा रेलवे स्टेशन के बाहर आतंकी हमले में घायल हुए रेलवे सुरक्षा बल के एक जवान एचसी सुरिंदर कुमार वीरगति को प्राप्त हो गए और दूसरे एएसआई देवराज कुमार घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है. साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है. बताया जा रहा है कि हमले के बाद आतंकी मौके से भागने में कामयाब रहे.

जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर नेंगरू आतंकवादी घोषित

इधर, प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दुर्दांत कमांडर आशिक अहमद नेंगरू को केंद्र ने सोमवार को आतंकवादी घोषित कर दिया जो जम्मू-कश्मीर में विभिन्न आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है. नेंगरू 5वां व्यक्ति है, जिसे पिछले एक पखवाड़े में केंद्र द्वारा आतंकवादी घोषित किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा कि नेंगरू (34) कश्मीर में एक आतंकी नेटवर्क चला रहा है और जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाने के खतरनाक अभियान में लगा हुआ है जिसके लिए पाकिस्तान से दिशा-निर्देश मिलते हैं. नेंगरू जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है.

आधार का दुरुपयोग कर रहे पाकिस्तानी आतंकी

आतंकवादी समूह द्वारा अपने पाकिस्तानी सदस्यों की पहचान छिपाने के लिए आधार का दुरुपयोग किए जाने के बीच जम्मू कश्मीर पुलिस बायोमीट्रिक पहचान की सुरक्षा विशेषताओं को मजबूत बनाने के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) से अनुरोध करेगी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस बल आतंकवादियों द्वारा आधार कार्ड के दुरुपयोग की स्थिति में तुरंत जानकारी प्राप्त करने के लिए एक तंत्र विकसित किए जाने पर भी जोर देगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें