1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian railway news hike in passenger train fares indian railways says news is baseless avd

IRCTC/Indian Railways News : रेलवे ने यात्री किराये में बढ़ोतरी की खबर को बताया फर्जी, कह दी ऐसी बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News
IRCTC/Indian Railways News
twitter

नये साल में रेल में सफर करने वालों को उस समय तगड़ा झटका लगा, जब कुछ मीडिया वर्गों ने एक खबर चलायी कि रेलवे (IRCTC News Latest Update Indian Railway) ने यात्री किराया में बढ़ोतरी कर दिया है. खबर सामने आने के बाद रेलवे की आलोचना की भी होने लगी गयी, लेकिन अब रेलवे ने यात्री किराये (Indian Railways hike in passenger fares) में बढ़ोतरी वाली खबर को फर्जी बता दिया है और साफ कर दिया है कि फिलहाल ऐसी कोई भी योजना नहीं बनायी गयी है.

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कहा, मीडिया के कुछ वर्गों ने यात्री किराये में कुछ बढ़ोतरी की संभावना के बारे में बताया है. यह खबर आधारहीन और बिना किसी तथ्यात्मक आधार के है. किराया बढ़ाने पर विचार का कोई प्रस्ताव नहीं है. मीडिया को सलाह दी जाती है कि वे ऐसी रिपोर्टों को प्रकाशित या प्रसारित न करें.

मीडिया में क्‍या चली थी खबर

गौरतलब है कि मीडिया में खबर चली थी कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद रेलवे ट्रेनों के सामान्य परिचालन की तैयारी कर रहा है. लेकिन इन ट्रेनों में भी सफर करने के लिए रिजर्व टिकटों (IRCTC Ticket Reservation) की जरूरत होगी. इसके लिए यात्रियों को पहले की तुलना में ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. कई मार्गों पर किराया (Rail Fare) बढ़ाया जायेगा. 6 जनवरी से बढ़ा हुआ किराया लागू हो जायेगा.

खबर में बताया गया कि जिन लोगों के पास कंफर्म रिजर्वेशन टिकटें नहीं होंगी उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. मीडिया में चली झूठी खबर में बताया गया कि यात्री किराये में करीब 10 से 25 रुपये तक की बढ़ोतरी की गयी है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें