1. home Home
  2. national
  3. indian army message to pakistan after kupwara operation said take away body of terrorist

कुपवाड़ा ऑपरेशन के बाद भारतीय सेना का पाकिस्तान को संदेश, कहा- मारे गए आतंकवादी का शव ले जाए

नए साल में पाकिस्तान भारत में आतंक फैलाने की कोशिश में लगा हुआ है. 1 जनवरी 2022 को एलओसी पार दोनों सेनाओं बीच संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन पाकिस्तान की तरफ से किया गया. कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में बॉर्डर एक्शन टीम(बैट) की घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर
twitter

Kupwara operation: एलओसी पर पाकिस्तान ने एक बार फिर घुसपैठ करने की कोशिश की है. हालांकि भारतीय सेना ने उसके नापाक इरादों को पूरी तरह से विफल कर दिया है. दरअसल जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से एक पाकिस्तानी आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था. जिसे सेना के जवानों ने मार गिराया है. पाकिस्तान की तरफ से दोनों सेनाओं के बीच चल रहे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. रविवार को एक सैन्य बयान में इसकी जानकारी दी गई.

मीडिया को जानकारी देते हुए मेजर जनरल अभिजीत एस पेंढारकर ने बताया कि आतंकवादी की पहचान एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में की गई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ जारी है. आतंकवादी के सामानों की तलाशी ली गई जिसमें उसके पास से पाकिस्तानी का पहचान पत्र और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मिला है. उसके पास से गोला बारूद जैसे दूसरे हथियार भी बरामद हुए हैं. वहीं, उन्होंने यह भी बताया कि पाकिस्तानी सेना से एक हॉटलाइन संचार भी भारतीय सेना ने किया है जिसमें उन्हें मारे गए घुसपैठिए के शव वापस लेने का संदेश दिया गया है.

पेंढारकर ने बताया कि 1 जनवरी 2022 को दोपहर करीब तीन बजे नियंत्रण रेखा पर पठानी सूट और काली जैकेट पहने गोला बारूद से लैंस घुसपैठिए को पाकिस्तान सेना के नियंत्रण वाले क्षेत्रों से लाइन पार करते हुए पाया गया. सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि एलओसी के पार दोनों सेनाओं बीच संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन पाकिस्तान की तरफ से किया गया. कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में बॉर्डर एक्शन टीम(बैट) की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें