1. home Home
  2. national
  3. himachal pradesh weather forecast heavy snowfall difficulties amh

Himachal Pradesh Weather News: बर्फ देखने निकले बच्चों के साथ हुआ ये, होटल मैनेजर की नजर पड़ी तो...

जोत-चुवाड़ी मार्ग स्थित होटल के मैनेजर चमन लाल ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह होटल से बाहर का माहौल देखने के लिए निकले थे. इसी दौरान उन्हें होटल से करीब 100 मीटर दूर गाड़ी फंसी दिखाई दी. वह उस जगह पहुंचे.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Himachal Pradesh Weather
Himachal Pradesh Weather
संवाद

चंबा (हिमाचल) : बर्फ देखने निकले पर्यटकों की गाड़ी बर्फबारी में फंस गई. इतनी बर्फ पड़ी कि गाड़ी के दरवाजे तक नहीं खुल पा रहे थे. जानलेवा ठंड में उन्होंने पूरी रात गाड़ी में ही काटी. वह तो सुबह पास के होटल के मैनेजर की नजर पड़ी तो वह वहां पहुंचा और बर्फ हटाकर सभी को बाहर निकाला. उन्हें होटल में रखा और रास्ता बहाल होने के बाद उन्हें विदा किया. मामला जोत-चुवाड़ी मार्ग का है.

जोत-चुवाड़ी मार्ग स्थित होटल के मैनेजर चमन लाल ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह होटल से बाहर का माहौल देखने के लिए निकले थे. इसी दौरान उन्हें होटल से करीब 100 मीटर दूर गाड़ी फंसी दिखाई दी. वह उस जगह पहुंचे. उन्होंने पाया कि बर्फ के ढेर के कारण कार के दरवाजे नहीं खुल पा रहे. उन्होंने मुश्किल से दरवाजा खोलने लायक बर्फ हटाई. उसी से सभी को बाहर निकाला और होटल ले आए. चंडीगढ़ से तीन बच्चों सहित आए ये नौ पर्यटक करीब 12 घंटे तक गाड़ी में फंसे रहे. यहां उन्हें गर्म पानी वगरैह मुहैया कराया गया. सभी सामान्य होने तक घंटों होटल में ही रहे.

मैनेजर चमन लाल ने इस बीच लोक निर्माण विभाग चुवाड़ी को सूचना दी. इसके बाद विभाग ने रास्ते से बर्फ हटवाई. मार्ग बहाल होने पर पर्यटकों को सुरक्षित चुवाड़ी पहुंचाया. ये पर्यटक जोत के मार्ग से आ रहे थे. कुट के समीप ‌हिमपात शुरू हो गया मगर उन्हें पास में ही होटल होने की जानकारी नहीं थी. लिहाजा, वे पीछे ही रुक गए. बाद में वहां उनकी गाड़ियां फंस गईं। इसके बाद बर्फबारी रुकी नहीं तो बर्फ बढ़ती गई और वे फंसे रह गए. मैनेजर ने कहा कि खराब मौसम पर्यटकों के लिए जान का खतरा भी बन सकता था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें