1. home Hindi News
  2. national
  3. himachal pradesh heavy rains flash floods weather news updates mandi to kullu road blocked due to landslide mandi kataula road also blocked smb

हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन, NH-3 बंद, मंडी-कुल्लू और मंडी-कटौला मार्ग ब्लॉक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Himachal Pradesh: Road from Mandi to Kullu blocked due to a landslide
Himachal Pradesh: Road from Mandi to Kullu blocked due to a landslide
ANI

Landslide In Himachal Pradesh हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को मूसलाधार बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही मची है. हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले के पंडोह इलाके में भूस्खलन की वजह से एनएच-3 बंद कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन की वजह से मंडी से कुल्लू तक का रास्ता ब्लॉक हो गया है. इसके साथ ही मंडी-कटौला मार्ग भी ब्लॉक हो गया है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में फ्लैश फ्लड के कारण बिगड़े हालात पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद नजर रख रहे हैं. एनडीआरएफ की टीमें भी बचाव और राहत के लिए भेजी गई हैं. मौसम विभाग ने प्रभावित इलाकों में अभी और बारिश होने की चेतावनी दी है. ऐसे में हालात के और बिगड़ने का खतरा बन गया है. इससे बचाव और राहत के काम में दिक्कत भी बढ़ सकती है.

इन सबके बीच, मिल रही जानकारी के मुताबिक, धर्मशाला के लिए जाने वाली सारी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. उड़ानें रद्द करने का फैसला खराब मौसम और भारी बरसात को देखते हुए लिया गया है. वहीं, कांगड़ा में भी बादल फटने की खबर है. बताया जा रहा है कि वहां दो लोग लापता हो गए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर के जरिए बताया है कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से राज्य के हालात के बारे में बात की है और उन्हें केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. अमित शाह ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार ने बचाव और राहत के काम में मदद के लिए एनडीआरएफ की टीमें भी भेज दी हैं.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को भारी बारिश हुई, जिसके कारण सड़कों पर पानी भर गया. इतना ही नहीं, पानी के तेज बहाव में पार्किंग में खड़ी गाड़ियां बह गईं. भारी बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में भी इस बार अच्छी खासी बारिश होने के आसार हैं. वहीं, पहाड़ी इलाकों से डराने वाले कई वीडियो सामने आ रहे हैं. भागसू में बादल फटने के कारण अचानक बाढ़ आने की बात कही जा रही है. धर्मशाला के अलावा कुल्लू और शिमला में भी भारी बरसात की खबर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें