1. home Hindi News
  2. national
  3. kerala health minister veena george says one more zika virus case diagnosed total 19 cases in the kerala state smb

Zika Virus : केरल में जीका वायरस का एक और केस मिला, अब तक कुल 19 मामले हुए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kerala Health Minister Veena George
Kerala Health Minister Veena George
ANI

Zika Virus Case In Kerala कोरोना की तीसरी लहर के आने की चर्चा के बीच केरल में अब जीका वायरस के संक्रमण को लेकर लोगों के बीच खौफ का माहौल बन गया है. दरअसल, देश में कोरोना संक्रमण के कम हो रहे मामलों के बीच केरल में अब जीका वायरस ने दस्तक दे दी है. राज्य में सोमवार को एक और जीका संक्रमित मरीज पाया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Kerala Health Minister Veena George) ने बताया कि एक 73 वर्षीय महिला में जीका वायरस का पता चला था. महिला का इलाज राजधानी तिरुवनंतपुरम स्थित एक निजी अस्पताल में किया गया था.

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि सोमवार को एक और जीका संक्रमित मिलने के बाद राज्य में अब तक 19 मामलों की पुष्टि हुई है. इससे पहले जीका वायरस के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर तमिलनाडु और कर्नाटक ने अपने यहां सख्ती बढ़ा दी है. दोनों राज्यों ने केरल से लगने वाली अपनी सीमा पर जांच तेज कर दी है. केरल से लगती सीमाओं पर कड़ी जांच के साथ ही ई-पास अनिवार्य कर दिया गया है.

गौरतलब है कि जीका वायरस के मामलों की पुष्टि होने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि उनकी सरकार जिला और राज्य स्तर पर वायरस को नियंत्रण करने वाली इकाइयों को मजबूत करेगी. केरल सरकार ने जीका वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए का कार्य योजना तैयार की है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. केरल सरकार ने जीका वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए का कार्य योजना तैयार की है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें