1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news nia raids in anantnag in isis module and terror funding case smb

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में NIA की रेड, ISIS मॉड्यूल और टेरर फंडिंग मामले में कार्रवाई!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu And Kashmir News : NIA Raids In Anantnag
Jammu And Kashmir News : NIA Raids In Anantnag
ANI

Terror Funding Case जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) बड़ी कार्रवाई में जुटी है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की रेड चल रही है. इससे पहले एनआईए ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन दुष्प्रचार के एक मामले में रविवार को दक्षिणी कश्मीर के श्रीनगर और अनंतनाग में 7 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया गया था.

आईएसआईएस द्वारा भारत के खिलाफ हिंसक जिहाद छेड़ने के लिए यहां संवेदनशील युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें भर्ती करने की साजिश के संबंध में 29 जून को एक मामला दर्ज किया गया था. एनआईए द्वारा रविवार को चलाए गए तलाशी अभियान में बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज और मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप, हार्ड डिस्क जैसे डिजिटल उपकरणों के साथ ही ऐसे टी-शर्ट बरामद किए गए हैं, जिन पर आईएसआईएस का लोगो है.

आईएसआईएस के टेरर मैगजीन के अबतक सत्रह संस्करण छप चुके हैं. मंथली मैगजीन में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और मालदीव के बारे में कवर किया जाता है. माना जा रहा था कि यह मैगजीन अफगानिस्तान से प्रकाशित होती थी, लेकिन जांच में पता चला कि इसका प्रकाशन आईएस से संबंधित जम्मू-कश्मीर एवं दिल्ली की टीम करती है.

जांच एजेंसियों ने रविवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग, श्रीनगर, बारामुला, अवंतीपोरा समेत दस ठिकानों पर छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, आईएसआईएस में भर्ती, कट्टरता और प्रचार से संबंधित मामले की जांच के संबंध में 9 जुलाई को एनआईए की टीम कश्मीर पहुंची थी. इसके अलावा दिल्ली से आईबी की टीम भी पहुंची थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें