1. home Hindi News
  2. national
  3. heavy tremors of earthquake felt in bandipora jammu and kashmir measured 35 magnitude on reactor scale casualties not reported ksl

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में महसूस किये गये भूकंप के तेज झटके, रिएक्टर स्केल पर 3.5 मापी गयी तीव्रता, हताहत की सूचना नहीं

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सोमवार की सुबह भूंकप के तेज झटके महसूस किये गये. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलोजी के मुताबिक, बांदीपोरा में 3.5 तीव्रता का भूकंप आया. हालांकि, किसी के हताहत की सूचना नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर में महसूस किये गये भूकंप के झटके
जम्मू-कश्मीर में महसूस किये गये भूकंप के झटके
सोशल मीडिया

जम्मू : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सोमवार की सुबह भूंकप के तेज झटके महसूस किये गये. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलोजी के मुताबिक, बांदीपोरा में 3.5 तीव्रता का भूकंप आया. हालांकि, किसी के हताहत की सूचना नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सोमवार की सुबह 10 बज कर 58 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये. रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गयी है.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलजी के अनुसार भूकंप का केंद्र करीब पांच किलोमीटर की गहरायी में केंद्रित था. भूकंप मे किसी के हताहत की सूचना नहीं है. हालांकि, भूकंप के के कारण धरती हिलने से लोगों में दहशत का माहौल है.

भूकंप के झटके महसूस किये जाने के बाद कुछ लोग घरों से बाहर निकल आये. लेकिन, बाद में झटके महसूस नहीं होने पर लोगों ने राहत की सांस ली. मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में भूकंप के कई झटके महसूस किये गये हैं.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलजी के मुताबिक, इससे पहले 21 दिसंबर को लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.7 बतायी गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें