1. home Hindi News
  2. national
  3. heavy traffic jam on delhi gurugram expressway as delhi bharat bandh protest against centres agnipath scheme avd

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, कुल 539 ट्रेनें रद्द, दिल्ली में रेंगती दिखी गाड़ियां

भारत बंद और कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर यातायात पुलिस ने दिल्ली में कई मार्ग बंद कर दिए जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर यातायात बाधित हुआ. दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे, मेरठ एक्सप्रेस-वे, आनंद विहार, सराय काले खां, प्रगति मैदान और दिल्ली के अन्य हिस्सों में सुबह भारी जाम रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में जाम
दिल्ली में जाम
pti photo

सेना में भर्ती संबंधी केंद्र की नयी योजना अग्निपथ के खिलाफ बुलाये गये भारत बंद (Bharat Bandh) और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के सत्याग्रह को लेकर दिल्ली में भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी. जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इधर भारत बंद के मद्देनजर देशभर में अबतक 539 ट्रेनें रद्द कर दी गयी. रेल मंत्रालय ने कहा, अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं. 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं.

पुलिस ने दिल्ली के कई मार्ग किये बंद

भारत बंद और कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर यातायात पुलिस ने दिल्ली में कई मार्ग बंद कर दिए जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर यातायात बाधित हुआ. दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे, मेरठ एक्सप्रेस-वे, आनंद विहार, सराय काले खां, प्रगति मैदान और दिल्ली के अन्य हिस्सों में सुबह भारी जाम रहा.

नोएडा और गुरुग्राम में रेंगती रही गाड़ियां

सुबह में नोएडा और गुरुग्राम में जाम की खराब स्थिति बनी रही. घंटों गाड़ियां जाम में फंसी रहीं. दिल्ली की लगभग सभी बॉर्डर पर लंबा जाम लगा रहा. दरअसल दिल्ली पुलिस सभी वाहनों की जांच कर रही थी.

जाम से लोग परेशान, ट्वीट कर लोगों ने जताया विरोध

कुछ लोगों ने सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. एक व्यक्ति ने बताया कि वह लगभग 30 मिनट तक जमा में फंसे हैं और कार्यालय पहुंचने में उन्हें काफी देर हो रही है. वहीं, एक अन्य ने लोगों से आनंद विहार-सराय काले खां मार्ग पर जाने से बचने को कहा. हालांकि, दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि यातायात का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए टीमों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है.

दिल्ली ने ट्वीट कर ट्रैफिक की जानकारी दी

दिल्ली यातायात पुलिस ने इससे पहले सिलसिलेवार ट्वीट में लोगों को उन रास्तों की जानकारी दी, जो बंद रहेंगे. यातायात पुलिस ने कहा कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण, नयी दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही बंद रहेगी. बताया गया कि गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-प्वाइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन की ओर से जाने से बचें.

भारत बंद क्यों ?

ईडी धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है. वहीं, सेना में भर्ती संबंधी केंद्र की नयी अग्निपथ योजना को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों से प्रदर्शन और हिंसा की घटनाएं सामने आयी हैं. इस नयी योजना के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती चार साल के लिए संविदा आधार पर की जाएगी और इन्हें अग्निवीर नाम दिया जाएगा. कांग्रेस ने दावा किया है कि यह योजना युवा विरोधी है और सेना को बर्बाद करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें