1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protesters damaged jio mobile towers in punjab mobile phones stalled in panchkula smb

Farmers Protest : पंजाब में किसानों ने Jio के 1,411 मोबाइल टावर तोड़े, जानें क्या है वजह!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest News Updates
Farmers Protest News Updates
Twitter

Farmers Protest In Punjab Latest News Updates नये कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच पंजाब में रिलाएंस जियो के मोबाइल टावर में तोड़-फोड़ की खबर सुर्खियों में है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब में अब तक कुल 1,411 मोबाइल टावर तोड़े जा चुके हैं. जिससे दूरसंचार संपर्क व्यवस्था पर असर पड़ा है. वहीं, इस मामले में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के किसानों से अपील के बाद भी कोई खास असर नहीं दिख रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में पंजाब में 176 से अधिक दूरसंचार टावरों को नुकसान पहुंचाया गया. इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि नये कृषि कानूनों से मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी जैसे उद्योगपतियों को लाभ होगा. इसी को लेकर पंजाब में विभिन्न स्थानों पर रिलायंस जियो के टावरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. हालांकि, यह साफ है कि मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी से जुड़ी कंपनियां किसानों से फसल नहीं खरीदती हैं.

बताया जा रहा है कि इनमें ज्यादातर जियो और दूरसंचार उद्योग के साझा बुनियादी ढांचा सुविधाओं से जुड़े टॉवरों को क्षति पहुंचायी गयी है. वहीं, टॉवरों को नुकसान पहुंचने से दूरसंचार सेवाओं पर भी असर पड़ा है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे किसानों से इस तरह के गतिविधियों से दूरी बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जिस संयम के साथ किसान आंदोलन करते आये हैं, उसे बरकरार रखें.

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सीएम ने कोरोना महामारी के बीच दूरसंचार संपर्क व्यवस्था को महत्वपूर्ण बताया और किसानों से आंदोलन के दौरान उसी तरह का अनुशासन और जिम्मेदारी दिखाने को कहा जिसे वह दिल्ली सीमा पर और पूर्व के विरोध-प्रदर्शन में दिखाते आये है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें