1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india latest news update corona positive cases and covid 19 death updates today 28 december 2020 covid vaccination mock drill in vaccine dry run in india four states punjab assam andhra pradesh gujarat smb

Corona Updates : भारत में पिछले 24 घंटे में करीब 20 हजार नये केस, आज से देश में वैक्सीन का मॉक ड्रिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine Updates
Corona Vaccine Updates
File photo

Coronavirus In India Latest Updates भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 20,021 नये मामले सामने आये है. इसको मिलाकर देश में अब कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,02,07,871 पहुंच गयी है. हालांकि, राहत देने वाली खबर यह है कि सोमवार को लगातार आठवें दिन 25 हजार से कम और 17वें दिन 30 हजार से कम केस दर्ज किये गये है.

वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 279 लोग की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में अब तक 1,47,901 कोरोना से जिंदगी की जंग हार गये है. जबकि, देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या अब 2,77,301 है. अच्छी बात ये है कि बीते दिन 21,131 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. वहीं, अब तक कुल रिकवरी की संख्या 97,82,669 पहुंच गयी है.

इन सबके बीच, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में रविवार तक कोरोना वायरस के लिए कुल 16,88,18,054 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. जिनमें से 7,15,397 सैंपल कल टेस्ट किये गये. वहीं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से ठीक हुए मामलों की संख्या 97 लाख के पार पहुंच गयी है.

मिजोरम सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के दो नये मामले सामने आये है. वहीं, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 4,184 पहुंच गयी है. जिसमें 127 सक्रिय मामले, 4,049 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 8 मौतें शामिल हैं.

जानें किन राज्यों में आज होगा वैक्सीन का मॉक ड्रिल

भारत सरकार ने पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात में ड्राई रन चलाने का निर्णय लिया है. इस दौरान वैक्सीन प्रोग्राम लॉन्च होने की पूरी प्रक्रिया को परखा जायेगा. इस कड़ी में आंध्र प्रदेश में वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विजयवाड़ा में आज ड्राई रन चलाया जायेगा. स्टेट इम्यूनाइजेशन प्रोग्राम के ज्वाइंट डायरेक्टर ने बताया, ये ड्राई हम 25 ला​भार्थियों पर कर रहे हैं और ये सब हेल्थकेयर वर्कर हैं.

विजवाड़ा के प्रकाश नगर में जिला कलेक्टर ने ड्राई रन के लिए की गयी तैयारियों का निरीक्षण किया. जिला कलेक्टर ने बताया कि हम ड्राई रन में देख रहे हैं कि किस तरह से पूरी प्रक्रिया होगी और कहीं कोई गड़बड़ी होगी तो उस पर ड्राई रन में ध्यान दिया जाएगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें