1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus world news update today covid infected santa claus visited care home kills 18 residents and 121 fell ill smb

कोरोना संक्रमित Santa Claus ने केयर होम में बांटे गिफ्ट, 18 ने गंवायी जान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Santa Claus Christmas Day 2020, 25th December
Santa Claus Christmas Day 2020, 25th December
Prabhat Khabar Graphics

Coronavirus World News बेल्जियम (Belgium) के एक केयर होम में खुशियां बांटने पहुंचे कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज से गिफ्ट लेने के बाद 121 लोग और 36 स्टाफ पॉजिटिव हो गए. बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए 18 लोगों की मौत हो गयी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम में रहने वाले लोगों को खुश करने के लिए वहां के कर्मचारियों ने एक सांता क्लॉज (Santa Claus) को बुलाकर उनके हाथों से बुजुर्गों को गिफ्ट दिलवाने का प्लान किया था. इसके बाद सांता क्लॉज बनकर पहुंचे डॉक्टर को यह नहीं पता था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है.

इसके बाद कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर ने केयर होम में रहने वाले लोगों के साथ उसने समय बिताया और कई गिफ्ट बांटे. लेकिन, उसके जाने के बाद 157 लोग बीमार पड़ गये, जिनमें से 18 की बाद में मौत हो गयी.

केयर होम के कर्मचारियों के हवाले से मीडिया में जारी रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जब सांता आया, तो वह स्वस्थ महसूस नहीं कर रहा था. केयर होम में समय बिताने के बाद जब वह बीमार पड़ा तब उसने अपना कोविड टेस्ट करवाया. जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसके बाद केयर होम में रहने वाले लोग भी एक-एक करके कोरोना की चपेट में आने लगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिसमस से एक दिन पहले और क्रिसमस के दिन पांच लोगों ने अपनी जान गंवायी है. जिसके बाद केयर होम के अब तक डेढ़ दर्जन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं, आशंका जतायी गयी है कि केयर होम में खराब वेंटिलेशन भी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने के लिए जिम्मेदार हो सकता है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें