1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest shiromani akali dal president sukhbir singh badal meets bharatiya kisan union leader rakesh tikait at ghazipur delhi uttar pradesh border smb

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने राकेश टिकैत से की मुलाकात, बोले- सारे किसान साथ हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shiromani Akali Dal President Sukhbir Singh Badal Meets Bharatiya Kisan Union Leader Rakesh Tikait
Shiromani Akali Dal President Sukhbir Singh Badal Meets Bharatiya Kisan Union Leader Rakesh Tikait
ANI PIC

Farmers Protest In Delhi तीन कृषि कानून के विरोध में जारी किसानों के आंदोलन को लेकर एक बार फिर से सियासत तेज हो गयी है. दरअसल, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के साथ गाजीपुर बॉर्डर पर मुलाकात की.

दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर आंदोलनकारी किसानों के बीच पहुंचे शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हम यहां राकेश टिकैत को बधाई और समर्थन देने आये हैं. हमारी पार्टी और सारे किसान उनके साथ हैं. गौर हो कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का इमोशनल वीडियो वायरल होने के बाद किसान आंदोलन वापस जोर पकड़ने लगा है.

इसी बीच रविवार को राकेश टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन महाभारत की तरह है. इसमें किसानों की जीत होगी. किसान अपनी पगड़ी नीचे नहीं आएगी. सरकार भले ही बातचीत की बात कह रही है. लेकिन, जब तक हमारे जेल में बंद लोग रिहा नहीं होते ये बातचीत नहीं होगी. टिकैत ने कहा कि हम प्रधानमंत्री की गरिमा का सम्मान करेंगे. किसान नहीं चाहते कि सरकार या संसद उनके आगे झुके.

गौर हो कि गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हुए हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस करीब 40 मामले दर्ज किए और 80 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन, अब किसान नेता सभी की रिहाई की मांग कर रहे हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें