1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest latest updates women seen carrying agricultural activities in fields since male members have joined farmers of families protest in delhi rkt

Farmers Protest: किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली गए घर के पुरुष सदस्य तो महिलाओं ने संभाली खेतों की कमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिलाओं ने संभाली खेतों की कमान
महिलाओं ने संभाली खेतों की कमान
फोटो - ANI

Farmers Protest : पिछले सात दिनों से राजधानी दिल्ली में जारी किसानों का आंदोलन फैलता जा रहा है. हरियाणा-पंजाब और देश के तमाम हिस्सों से आये किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. वहीं, दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में भले ही महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल ना हुईं हों लेकिन इस प्रदर्शन में वह अलग ही तरह से अपना समर्थन दे रही है. उत्तर प्रदेश के मेरठ में किसान आंदोलन को लेकर ऐसी मिसाल देखने को मिली है.

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक तरफ जहां घर के पुरुष सदस्य के किसान आंदोलन में शामिल हो कर प्रदर्शन कर रहे हैं तो महिलाओं ने खेतों की कमान सभांल रखी है. किसान आंदोलन में शामिल परिवार की एक निशू चौधरी नाम की एक छात्रा ने बताया, "मेरे परिवार के लोग पापा, चाचा, भाई और क्षेत्र के लोग किसान आंदोलन में गए हैं. इसलिए हम खेत में आकर काम कर रहे हैं, ताकि हमारी फसल खराब न हो. "

केजरीवाल ने पंजाब के CM पर बोला हमला 

वहीं दिल्ली के मुक्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कु कल पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुझपर आरोप लगाए कि दिल्ली में मैंने ये काले कानून पास कर दिए। इतने नाजुक मौके पर भी इतनी गिरी हुई राजनीति कैप्टन साहब कैसे कर सकते हैं! ये केंद्र के कानून हैं और जिस दिन राष्ट्रपति के हस्ताक्षर इन पर हुए थे ये उसी दिन से देश में लागू हो गए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें