1. home Hindi News
  2. national
  3. farmer protest latest updates delhi govt temporary jail delhi police arvind kejriwal aap sanjay singh kisan march amh

Farmer Protest Latest Updates : केजरीवाल सरकार ने दिया दिल्ली पुलिस को झटका, स्टेडियम नहीं बनेंगे अस्थाई जेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind kejriwal
Arvind kejriwal
pti

दिल्ली पुलिस को अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) सरकार ने झटका देने का काम किया है. दरअसल दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पुलिस की 9 स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की मांग को स्वीकार नहीं किया है. आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की ओर से किसानों के प्रदर्शन के कारण अस्थाई जेल की मांग की गई थी जिसके जवाब में दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि किसानों की मांग जायज है, ऐसे में उन्हें जेल में डालना उचित नहीं है. दरअसल दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पुलिस की 9 स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इस बाबत दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बयान जारी किया है. अपने बयान में उन्होंने कहा है कि किसानों की मांग जायज है और प्रदर्शन अहिंसक तरीके से किया जा रहा है. आपको बता दें कि शुक्रवार सुबह ही किसान बड़ी संख्या में दिल्ली बॉर्डर पर आ पहुंच थे, जिसके बाद पुलिस ने तैयारी शुरू की. जानकारी के अनुसार, बड़ी संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर मौजूद हैं और राजधानी में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं.

इस आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल सरकार से कुल 9 स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की इजाजत मांगी थी. ताकि यदि किसान दिल्ली में इकट्ठा होते हैं तो उनपर एक्शन लेने का काम किया जा सके.

नोएडा की दिल्ली से लगी सीमाओं पर पुलिस बल तैनात : इधर कृषि कानून के विरोध में हरियाणा व पंजाब के किसानों के शुक्रवार को दिल्ली में प्रस्तावित आंदोलन के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर की दिल्ली से सटी सभी सीमाओं पर एहतियात के तौर पर पुलिस की तैनात की गई है. नोएडा से दिल्ली जाने वाले सभी प्रवेश द्वारों पर शुक्रवार को यातायात सामान्य रूप से चल रहा है.

दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन के छह स्टेशनों पर प्रवेश, निकास द्वार बंद किए गए: दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर ग्रीन लाइन पर छह मेट्रो स्टेशनों पर निकास और प्रवेश द्वार बंद करने की घोषणा की. इस संबंध में डीएमआरसी ने ट्वीट किया कि ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा, टीकरी बॉर्डर, टीकरी कलां और घेवरा स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार अब बंद कर दिए गए हैं.

Posted By : Amitabh Kum

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें