1. home Hindi News
  2. national
  3. ex president rahul gandhi left for abroad a day before congress foundation day ksl

कांग्रेस के स्थापना दिवस के एक दिन पहले ही विदेश रवाना हुए पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : कांग्रेस के स्थापना दिवस के पहले ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संक्षिप्त निजी विदेश यात्रा पर रविवार को रवाना हो गये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी पिछले साल भी 31 दिसंबर को नानी और अन्य लोगों के साथ नया साल मनाने के लिए इटली रवाना हुए थे और 11 जनवरी को स्वदेश लौटे थे.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को निजी संक्षिप्त यात्रा पर रविवार को विदेश रवाना हो गये हैं. बताया जाता है कि वह रविवार की सुबह कतर एयरवेज की उड़ान से इटली के मिलान रवाना हुए. मालूम हो कि इटली में राहुल गांधी की नानी रहती हैं.

राहुल गांधी के विदेश रवाना होने के बाद 28 दिसंबर को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में फहराये जानेवाले झंडे को लेकर कयास शुरू हो गये हैं कि कौन झंडोत्तोलन करेगा. मालूम हो कि 28 दिसंबर को कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी पिछले साल 2019 में भी 31 दिसंबर को अपनी नानी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नया साल मनाने के लिए इटली रवाना हो गये थे और 11 जनवरी को स्वदेश लौटे थे. इसके बाद फरवरी माह में छुट्टियां मनाने के लिए रोम चले गये थे.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुष्टि करते हुए बताया है कि वह (राहुल गांधी) कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी संक्षिप्त व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हुए हैं और वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे.

इसी बीच, बीजेपी के फायरब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि ''भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गयी है, आज वह इटली वापस चले गये.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें