1. home Home
  2. national
  3. dmrcs decision to control the crowd on new years eve people cannot go out of rajiv chowk metro station after 9 pm ksl

नये वर्ष की पूर्व संध्या पर भीड़ पर काबू पाने को लेकर DMRC का फैसला, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर नहीं जा सकते यात्री

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नये वर्ष की पूर्व संध्या पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कमर कस ली है. डीएमआसी ने मेट्रो के सबसे व्यस्त स्टेशन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Pic source : twitter

नयी दिल्ली : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नये वर्ष की पूर्व संध्या पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कमर कस ली है. डीएमआसी ने मेट्रो के सबसे व्यस्त स्टेशन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि नये साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी.

हालांकि, डीएमआरसी ने कहा है कि 31 दिसंबर की रात नौ बजे बाहर निकलने के लिए रास्ते बंद किये जाने के बावजूद अंतिम ट्रेन के परिचालन तक प्रस्थान करनेवाले यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी. राजीव चौक मेट्रो से प्रवेश देर रात अंतिम मेट्रो पकड़ने में कोई असुविधा नहीं होगी.

मालूम हो कि नये वर्ष की पूर्व संध्या पर दिल्ली में लोग अपना काम खत्म करने के बाद नये साल की पूर्व संध्या पर घूमने के लिए निकल जाते हैं. लोग कनॉट प्लेस, जनपथ, पालिका बाजार आदि स्थानों पर लोग खरीदारी करते हैं.

यही नहीं, आसपास के होटलों या रेस्टोरेंटों में पार्टी करते हैं. व्यस्त इलाके में भारी संख्या में लोगों के एक जगह पर जुटने के कारण आसपास के पार्क और सड़कों पर जाम लग जाता है. यहां आने के लिए सैकड़ों लोग मेट्रो का सहारा लेते हैं. इससे निजात पाने के लिए डीएमआरसी ने यह फैसला किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें