1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi corona news fine of rs 500 not be applicable to persons travelling together in private four wheeler smb

Corona Fourth Wave Fears: दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर मास्क अनिवार्य, प्राइवेट कार में नहीं कटेगा चालान

कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी से हो रहे इजाफे के मद्देनजर दिल्ली में एक बार फिर से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. दिल्ली में यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने पकड़ा जाएगा, तो उसे 500 रुपये का जुर्माना अदा करना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Fourth Wave Fears: दिल्ली में एक बार फिर मास्क पहनना अनिवार्य
Corona Fourth Wave Fears: दिल्ली में एक बार फिर मास्क पहनना अनिवार्य
फाइल तस्वीर

Corona Fourth Wave Fears: कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी से हो रहे इजाफे के मद्देनजर दिल्ली में एक बार फिर से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. दिल्ली में यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने पकड़ा जाएगा, तो उसे 500 रुपये का जुर्माना अदा करना होगा. हालांकि, दिल्ली में प्राइवेट कार में सफर करने वाले लोगों को राहत दी गई है. इसके तहत अपनी कार में सफर के दौरान मास्क न लगाने पर भी जुर्माना नहीं लगेगा.

केजरीवाल सरकार ने जारी किए आदेश

दिल्ली सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है. आज जारी किए गए आदेश के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्क (Delhi Mask Fine) लगाने को फिर अनिवार्य कर दिया गया है. नियमों का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. हालांकि, प्राइवेट कार में यात्रा कर रहे लोगों को इससे छूट रहेगी.

दिल्ली में कल मिले थे 975 नए मामले

बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोविड के 975 केस सामने आए थे, जो देश के कुल मामलों का 45 फीसदी के करीब है. दिल्ली में कोविड (Covid 19 Cases In Delhi ) के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की भी बुधवार को बैठक हुई थी, जिसमें कई ऐहितियाती उपाय उठाने की सिफारिश की गई थी. इसमें मास्क को अनिवार्य करने का मुद्दा भी था. दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 15 से 59 के लोगों को प्रिकाशनरी डोज को फ्री लगवाने का फैसला किया है. दिल्ली में यह काम शुरू भी हो गया है.

कोरोना की चौथी लहर का डर!

उल्लेखनीय है कि दिल्ली, हरियाणा जैसे राज्यों में कोरोना के केसों में तेजी के चलते चौथी लहर आने की आशंका पैदा हो गई है. दिल्ली के अलावा यूपी, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी एक बार फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं. यही नहीं आने वाले दिनों में पाबंदियों में इजाफे की भी आशंकाएं जताई जा रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें