1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi chief minister called an emergency meeting on the growing threat of corona said officials should come out with a complete strategy to deal with corona pkj

दिल्ली में कोरोना का खतरा बढ़ा, सीएम केजरीवाल ने बुलायी आपात बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर बुलायी आपात बैठक
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर बुलायी आपात बैठक
सोशल मीडिया टि्वटर
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुलायी आपात बैठक

  • सीएम की सक्रियता को देखते हुए स्वास्थय विभाग ने किये अहम फैसले

  • कोरोना को गंभीरता से ना लेने वालों पर होगी कार्रवाई

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक बुलायी है कल (दो अप्रैल 2021) को शाम बजे यह बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी. इस बैठक में दिल्ली में कोरोना के हालात को देखते हुए अहम फैसले लिये जा सकते हैं. बैठक में मुख्यमंत्री के साथ - साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य विभाग और इससे संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे .

कोरोना को रोकने के लिए एक्शन प्लान के साथ आयें अधिकारी 

बैठक में मुख्य रूप से दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस की रोकथाम के लिए एक्शन प्लान, वैक्सीनेशन की मौजूदा स्थिति, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड़ प्रबंधन और सिरो सर्वे, कोरोना संक्रमितों की मैपिंग सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. इस बैठक से पहले ही अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए विस्तार से योजना बनाकर आने का आदेश दे दिया गया है.

सीएम की सक्रियता को देखते हुए स्वास्थय विभाग ने कियेअहम फैसले 

दिल्ली के मुख्यमंत्री लगातार कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों पर नजर रखे हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग भी सीएम की सक्रियता देखकर एक्टिव मोड में काम कर रहा है और पिछले कुछ दिनों में विभाग ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिये हैं , मुख्यमंत्री के आदेश के बाद दिल्ली के 33 बड़े अस्पतालों में 25-25 फीसद आईसीयू और समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं.

इन 33 अस्पतालों में 30 मार्च तक कोविड के 1705 समान्य बेड थे, जो अब बढ़ कर 2547 हो गए हैं। इस तरह 842 कोविड के समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं। इसी तरह, कोविड मरीजों के लिए 30 मार्च तक 608 आईसीयू बेड थे, जिसमें 230 बेड की वृद्धि की गई है और अब दिल्ली में कोविड के लिए 838 आईसीयू बेड हो गए हैं.

कोरोना को गंभीरता से ना लेने वालों पर होगी कार्रवाई 

सीएम के आदेश के बाद कोरोना संक्रमित से संपर्क में आये 30 लोगों की पहचान की जा रही है, उनका टेस्ट किया जा रहा है और रिपोर्ट आने से पहले उन्हें आइसोलेट कर दिया जा रहा है. लोग कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लें इसके लिए भी कोशिश की जा रही है. सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क पहने आये लोगो के खिलाफ कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर दिल्ली में वैक्सीनेशन सेंटर को बढ़ाकर लगभग 600 किया गया है .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें