1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi meerut express way start travel made easy know what is special pkj

दिल्ली - मेरठ एक्सप्रेस वे की शुरुआत हुई, आसान हो गया सफर - जानें क्या है खास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली - मेरठ एक्सप्रेस वे की शुरुआत हुई
दिल्ली - मेरठ एक्सप्रेस वे की शुरुआत हुई
फाइल फोटो
  • दिल्ली - मेरठ एक्सप्रेस वे की शुरुआत

  • दिल्ली से मेरठ की दूरी 45 मिनट में होगी पूरी

  • तकनीक की मदद से सफर को आसान करने की होगी कोशिश

दिल्ली - मेरठ एक्सप्रेस वे की शुरुआत 1 अप्रैल से हो गयी है. फिलहाल एक सप्ताह तक आप टोल फ्री यात्रा कर सकेंगे. इसके बाद टोल की दर तय होगी. अगर आप दिल्ली से पश्चिमी उत्तर की यात्रा करते हैं तो अब आप तेजी से इस सफर को पूरा कर सकेंगे .

सिर्फ 45 मिनट में दिल्ली से मेरठ 

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को शुरू कर दिया है. इस एक्सप्रेस वे के शुरू होने से दिल्ली से मेरठ की दूरी 45 मिनट में पूरी की जा सकेगी. गाजियाबाद से मेरठ पहुंचने में भी 30 मिनट का ही वक्त लगेगा. डासना से मेरठ की ओर तैयार सात सौ मीटर की एलिवेटेड रोड पर लोड टेस्टिंग और अंतिम ट्रायल रन पूरा हो गया जिसके बाद इसे खोलने का फैसला लिया गया.

आसान हो गया सफर

दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे का दिल्ली से मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, शामली, सहित कई इलाकों के अलावा उत्तराखंड के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा . दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पश्चिम यूपी और उत्तराखंड की कनेक्टिविटी की वजह से इसका लाभ मिलेगा एक्सप्रेस-वे को 1 अप्रैल की सुबह 7:00 बजे चालू किया गया है.

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हम फिलहाल लोगों की यात्रा आसानी से हो इस पर फोकस कर रहे हैं. इस रास्ते पर टोल की व्यस्था होगी हम ऑटोमेटिक नंबर प्लेट जो फास्टैग के साथ लिंक होगा उस पर काम कर रहे हैं.

तकनीक की मदद से रखा जायेगा ध्यान

इस एक्सप्रेस वे पर हाईस्पीड कैमरा लगाया जायेगा जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी कड़ी नजर रखेगा. फॉस्टैग की वजह से लोगों को आसानी होगी और यात्रा में रूकावट नहीं आयेगी. तकनीक के माध्यम से और कौन - कौन सी सुविधा दी जा सकती है इस पर भी फोकस किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें